scriptबिना FSSAI की अनुमति के लांच हुआ आटा नूडल्स, मिला नोटिस | fssai send showcause notice to patanjali for no licence of atta noodles | Patrika News
विविध भारत

बिना FSSAI की अनुमति के लांच हुआ आटा नूडल्स, मिला नोटिस

बाबा रामदेव ने कहा भूलवश कोई गलतफहमी हुई है, कंपनी ने लिया है लाइसेंस।

Nov 21, 2015 / 12:03 pm

पुनीत पाराशर

RAMDEV MAGGIE

RAMDEV MAGGIE

नई दिल्ली। फूड सेफ्टी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एफएसएसएआई) ने पतंजलि आयुर्वेद को नोटिस भेजा है। यह नोटिस बिना अनुमति के आटा नूडल्स बाजार में उतारे जाने के लिए पतंजलि आयुर्वेद को भेजा गया है। नोटिस में पूछा गया है कि बिना मंजूरी के आटा नूडल्स बाजार में कैसे और क्यों उतारे गए? इसके अलावा नूडल्स की मेन्युफैक्चरर कंपनी आकाश योग को भी एक नोटिस जारी किया गया है। एफएसएसएआई ने दोनों से ही 15 दिन के अंदर नोटिस का जवाब देने को कहा है। हालांकि विवादों के बाद में बाबा ने सफाई दी है कि उन्होंने लाइसेंस लिया है और कोई भ्रम हुआ है जिसे सुलझा लिया जाएगा। फिलहाल नोटिस को लेकर पतंजलि की तरफ से काई बयान नहीं आया है।

आपको बता दें कि नेस्ले की मैगी पर सवाल उठने के बाद चर्चा में आए बाबा रामदेव के आयुर्वेदिक प्रोडक्ट आटा नूडल्स पर शुरू से ही सवाल उठाए जाते रहे थे। एक अंग्रेजी अखबार के अनुसार ये दोनों नोटिस गुरुवार को एफएसएसएआई चेयरमैन आशीष बहुगुणा की मंजूरी के बाद भेजे गए। वहीं पतंजलि के स्पोकस्पर्सन ने एसके तिजारावाला ने बयान जारी कर बताया कि आटा नूडल्स को लॉन्च करने में FSSAI के सभी नियमों को ध्यान में रखा गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक पतंजलि आयुर्वेद साल भर के अंदर पांच नई मैन्युफैक्चरिंग यूनिट लागने की तैयारी कर रहा है। ये यूनिटें दिल्ली-एनसीआर, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक और उत्तर प्रदेश में लगाई जाएंगी। रामदेव दावा कर चुके हैं कि दिसंबर के अंत तक आटा नूडल्स 10 लाख स्टोर्स में मिलेगा। पतंजलि आयुर्वेद ने 70 ग्राम के आटा नूडल की कीमत 15 रुपए रखी है।

Home / Miscellenous India / बिना FSSAI की अनुमति के लांच हुआ आटा नूडल्स, मिला नोटिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो