scriptदेश की राजनीतिक पार्टियों को गौतम गंभीर ने दिखाया आईना, कांग्रेस-बीजेपी और AAP को लपेटा | gautam gambhir tweet on indian politics and unemployment Issue | Patrika News
विविध भारत

देश की राजनीतिक पार्टियों को गौतम गंभीर ने दिखाया आईना, कांग्रेस-बीजेपी और AAP को लपेटा

गौतम ने एकबार फिर गंभीरता दिखाते हुए देश में मंदिर-मस्जिद की राजनीति पर निशाना साधते हुए गंभीर ट्वीट किया है।

Oct 09, 2018 / 08:31 pm

Chandra Prakash

Gautam Gambhir

देश की राजनीतिक पार्टियों को गौतम गंभीर ने दिखाया आईना, कांग्रेस-बीजेपी और AAP को लपेटा

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेजबाज रह चुके गौतम गंभीर इन दिनों देश की राजनीति और समाज के गंभीर मुद्दों पर खुलकर अपनी राय रख रहे हैं। कभी किन्नरों के हक के लिए वे उनके साथ साड़ी और बिंदी में नजर आते हैं तो सभी दुष्कर्म जैसी घिनौनी वारदात पर अपनी तीखी प्रतिकिया देते हैं। इसी कड़ी में गौतम ने एकबार फिर गंभीरता दिखाते हुए देश में मंदिर-मस्जिद की राजनीति पर निशाना साधते हुए गंभीर ट्वीट किया है।

….जब तुम मस्जिद-मंदिर कर रहे थे

गौतम गंभीर ने अपने ट्वीट में भारतीय जनता पार्टी,कांग्रेस और आम आदमी पार्टी को टैग किया है। उन्होंने लिखा कि आज तड़के एक किसान के घर से खुदकुशी को निकलते देखा। मैं संभाला ही था कि सांप्रदायिकता ने एक जोर का धक्का मारा। मैं उठा तो पाया कि भूख, अपराध, डेंगू, बेरोजगारी मुझे घेरे खड़े हैं। मैं बोला ‘तुम सब कब आए?’ वो बोले ‘जब तुम मस्जिद-मंदिर कर रहे थे’।

हरियाणा में बोले पीएम मोदी : किसानों को मिल रहा अधिक न्यूनतम समर्थन मूल्य, घर तक पहुंचाया बैंक

https://twitter.com/AamAadmiParty?ref_src=twsrc%5Etfw
किन्नरों के समर्थन में पहन ली साड़ी

पिछले दिनों कार्यक्रम में पहुंचे गंभीर ने किन्नर समाज के प्रति अपना प्यार और समर्थन जाहिर करते हुए साड़ी पहनी। इतना ही गंभीर ने अपने माथे पर बिंदी भी लगाई। गंभीर ने ठीक वैसा ही गेट-अप लिया, जैसा किन्नर समाज के लोग लेते हैं। ये काम करके गंभीर ने साफ कर दिया कि वे पूर्ण रूप से किन्नर समाज के साथ खड़े हैं। बता दें कि इससे पहले भी गंभीर ने रक्षा बंधन से एक दिन पहले रेडियो स्टूडियो गए थे, जहां उन्होंने किन्नरों से राखी बंधवाई थी। क्रिकेट से अलग होने के बाद गंभीर ने अपना सारा ध्यान समाजसेवा पर लगा दिया है। वे आए दिन किसी न किसी सामाजिक कार्यों में भागीदारी देते हुए देखे जाते हैं।
नेताओं के परिवार को भेजो कश्मीर: गौमत

जून,2018 में जम्मू-कश्मीर के नौहट्टा में पत्थरबाजों के द्वारा सीआरपीएफ की वैन पर किए गए हमले के बाद सीआरपीएफ के खिलाफ एफआईआर पर भी गौतम गंभीर ने कड़ी नाराजगी जाहिर की थी। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि इसका मेरे पास एक समाधान है। सरकार को ये अनिवार्य कर देना चाहिए के हर राजनेता को कम से कम एक हफ्ते तक अपने पूरे परिवार के साथ कश्मीर में उसी जगह पर रहना चाहिए, जहां ये घटना घटी है, वो भी बिना किसी सिक्योरिटी के। उसके बाद ही उस राजनेता को 2019 का चुनाव लड़ने दिया जाएगा। इन लोगो को समझाने का इससे बेहतर और कोई तरीका नहीं है।’

Home / Miscellenous India / देश की राजनीतिक पार्टियों को गौतम गंभीर ने दिखाया आईना, कांग्रेस-बीजेपी और AAP को लपेटा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो