scriptआतंकी शिविरों में भारतीय सेना की कार्रवाई में 6-10 पाकिस्तानी सैनिक ढेरः बिपिन रावत | Gen Bipin Rawat: 6-10 pak soldiers killed in PoK terror camp attack | Patrika News
विविध भारत

आतंकी शिविरों में भारतीय सेना की कार्रवाई में 6-10 पाकिस्तानी सैनिक ढेरः बिपिन रावत

भारतीय सेना की पीओके में कड़ी कार्रवाई के बाद आर्मी चीफ का बयान।
कहा, जवाबी कार्रवाई में पाक सैनिक और आतंकियों को किया ढेर।
शनिवार की शुरुआती रात दो शहीद भारतीय हो गए थे शहीद।

नई दिल्लीOct 20, 2019 / 10:24 pm

अमित कुमार बाजपेयी

army chief gen bipin rawat
नई दिल्ली। भारतीय सेना ने नियंत्रण रेखा (LoC) पर तंगधार के जरिये भारतीय सीमा में घुसपैठ की आतंकी कोशिशों का मुंहतोड़ जवाब दिया है। भारतीय सेना के प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने बताया कि इस काउंटर-अटैक में पीओके के तीन आतंकी शिविर नष्ट कर दिए गए हैं जबकि कम से कम 6 से 10 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए हैं।
डेरा सच्चा सौदा को लेकर सामने आया बड़ा खुलासा, राम रहीम के इस अड्डे पर दिग्गज नेता का

19-20 अक्टूबर की दरम्यानी रात जम्मू-कश्मीर स्थित कुपवाड़ा के तंगधार सेक्टर में पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन किया, जिसमें दो भारतीय सैनिक शहीद हो गए थे।
बड़ी खबरः चंद्रयान-2 मिशन को लेकर इसरो के इस वैज्ञानिक का बयान पीएम मोदी को भी डाल सकता है हैरत में

इस संबंध में रविवार शाम को जनरल बिपिन रावत ने मीडिया को बताया, “हमें मिल रहीं रिपोर्टों के आधार पर, 6-10 पाकिस्तानी सैनिक ढेर हुए हैं और तीन आतंकी शिविर नष्ट कर दिए गए हैं। इतनी ही संख्या में आतंकी भी ढेर किए गए हैं।”
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
सेना प्रमुख ने कहा कि शनिवार शाम को आतंकियों ने तंगधार के जरिये घुसपैठ की कोशिश की थी। भारतीय सेना ने जमकर गोलीबारी कर इसका जवाब दिया और वहां मौजूद आतंकी ढांचों को भारी नुकान पहुंचाया।
अभी-अभीः यहां पर हो गया बड़ा हादसा, इतने सारे लोगों की लाशें, हर तरफ चीख पुकार और…

उन्होंने कहा, “हमने जवाबी कार्रवाई की, पाकिस्तान ने हमारी चौकी पर गोलीबारी कर हमला किया था, जिसमें हमें नुकसान हुआ। लेकिन वो कोई घुसपैठ कर पाते इससे पहले.. हमने यह फैसला ले लिया था कि हम उनके आतंकी शिविरों को निशाना बनाएंगे। हमारे पास इन आतंकी शिविरों के कोआर्डिनेट्स (सटीक लोकेशन) थे।”
नापाक इरादों में जुटे पाकिस्तान को करना पड़ सकता है बड़ी कार्रवाई का सामना, भारतीय सेना ने की…

आर्मी चीफ ने आगे कहा, “जवाबी कार्रवाई में हमने आतंकी ढांचे को गंभीर नुकसान पहुंचाया। तंगधार सेक्टर के सामने बने आतंकी शिविरों को नष्ट कर दिया गया।”
https://twitter.com/ANI/status/1185902048539103232?ref_src=twsrc%5Etfw
रावत ने यह भी कहा कि जब से अनुच्छेद 370 रद्द किया गया है, तब से सेना को बार-बार यह इनपुट मिल रहे थे कि सीमापार से आतंकी घुसपैठ करके यहां अमन-चैन बिगाड़ना चाहते हैं।
जनरल रावत ने कहा, “घाटी में धीरे-धीरे हालात सामान्य हो रहे हैं, लेकिन जाहिर सी बात है कि देश के भीतर और बाहर यानी पाकिस्तान और पीओके में कुछ ऐसे हैं जो चुपचाप आतंकियों और एजेंसियों के लिए काम कर रहे हैं और वो यहां के शांतिपूर्ण माहौल को बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं।”
अभी-अभीः चंद्रयान-2 के ऑर्बिटर ने खींची चंद्रमा की तस्वीर, यह है इनकी सच्चाई, जानकर रह जाएंगे…

गौरतलब है कि रविवार को भारतीय सेना ने अपनी तोपों (आर्टिलरी गन) का इस्तेमाल करके पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में चल रहे आतंकी शिविरों को निशाना बनाया। इन शिविरों से लगातार भारतीय सीमा में आतंकियों को भेजे जाने की कोशिशें की जा रही थीं।

Home / Miscellenous India / आतंकी शिविरों में भारतीय सेना की कार्रवाई में 6-10 पाकिस्तानी सैनिक ढेरः बिपिन रावत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो