scriptसूरत में जीएसटी के विरोध में महारैली, सड़क पर उतरे 1 लाख कारोबारी | GST: Maharali in protest against GST news in hindi | Patrika News
विविध भारत

सूरत में जीएसटी के विरोध में महारैली, सड़क पर उतरे 1 लाख कारोबारी

GST के विरोध में रिंगरोड का एक लंबा हिस्सा करीब एक लाख कपड़ा व्यापारियों से ठसाठस दिखा। उधर, अहमदाबाद में भी व्यापारियों ने अनिश्चितकालीन बंद की घोषणा कर दी ।

Jul 08, 2017 / 10:44 pm

Prashant Jha

GST against

GST against

सूरत: जीएसटी के विरोध में शनिवार को सूरत के कपड़ा व्यापारियों ने अभूतपूर्व एकजुटता दिखाते हुए महारैली निकाली। टैक्सटाइल युवा ब्रिगेड और मिली-जुली महारैली में सभी छोटे-बड़े व्यापारी व कर्मचारी कंधे से कंधा मिलाकर सड़क पर एक साथ उतर आए। रिंगरोड का एक लंबा हिस्सा करीब एक लाख कपड़ा व्यापारियों से ठसाठस दिखा। उधर, अहमदाबाद में भी व्यापारियों ने अनिश्चितकालीन बंद की घोषणा कर दी गई है।

175 कपड़ा मार्केट बंद 
केंद्र सरकार ने जब से कपड़ा उद्योग पर गुड्स एंड सर्विस टैक्स लागू करने का निर्णय किया है, तब से ही सूरत के कपड़ा बाजार में विरोध प्रदर्शन जारी है। पिछले दिनों तक अलग-अलग प्रदर्शन कर चुके कपड़ा व्यापारियों ने लाठीचार्ज के बाद शनिवार को महारैली का आयोजन किया। दोपहर 12 बजकर 5 मिनट पर महारैली की शुरुआत कपड़ा बाजार के श्री सालासर चौक से हुई और शुरुआत से पहले ही रिंगरोड व्यापारियों से ठसाठस भर चुका था। महारैली के दौरान 175 कपड़ा मार्केट बंद रहा। 

1 लाख व्यापारी जुटे 
महावीर मार्केट से श्री सालासर चौक और आगे एमजी मार्केट तक हजारों कपड़ा व्यापारियों का सैलाब महारैली की शुरुआत से पहले ही दिखने लगा था। महारैली का रूट व्यापारियों की संख्या के आगे काफी बौना लगने लगा था। जीएसटी के विरोध में नारेबाजी करते हुए कपड़ा व्यापारी श्री सालासर चौक से कमेला दरवाजा, किन्नरी सिनेमा होकर वापस रिंगरोड होते हुए श्री सालासर चौक रवाना हुए। इसमें उन्हें दो घंटे लगे। महारैली में 1 लाख व्यापारी जुटे रहे। 

शांति पूर्ण रैली संपन्न
 इधर, महारैली को शांतिपूर्ण सम्पन्न कराने के लिए प्रशासन ने भारी पुलिस बल तैनात किया हुआा था। महारैली में करीब एक लाख व्यापारी शामिल रहे और महारैली शांतिपूर्ण महारैली के सम्पन्न हुआ

Home / Miscellenous India / सूरत में जीएसटी के विरोध में महारैली, सड़क पर उतरे 1 लाख कारोबारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो