scriptGujarat के Vapi में केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, राहत-बचाव कार्य जारी | Gujarat: Fire breaks out at a chemical factory | Patrika News
विविध भारत

Gujarat के Vapi में केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, राहत-बचाव कार्य जारी

गुजरात ( Gujarat ) के वापी (Vapi) स्थित एक केमिकल फैक्ट्री ( Chemical Factory ) में भीषण आग लग गई है। आग बुझाने के लिए मौके पर आठ फायर ब्रिगेड ( Fire Brigade ) की गाड़ी मौके पर पहुंच गई है। हालांकि, अभी तक किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। मौके पर राहत-बचाव कार्य जारी है।

Aug 08, 2020 / 03:43 pm

Kaushlendra Pathak

Gujarat: Fire breaks out at a chemical factory

गुजरात के केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग।

नई दिल्ली। बड़ी खबर गुजरात (Gujarat) से आ रही है। वलसाड ( Valsad ) के वापी (Vapi) इलाके में एक केमिकल फैक्ट्री ( Chemical Factory ) में भीषण आग लग गई है। वहीं, घटना की सचूना मिलते ही फायर ब्रिगेड ( Fire Brigade ) की गाड़ी मौके पर पहुंच गई है। राहत-बचाव का कार्य जारी है। अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।
केमिकल फैक्ट्री में बीषण आग

जानकारी के मुताबिक, शनिवार दोपहर गुरजरात ( Fire In Gujarat ) के वलसाड स्थित वापी ( Fire Break out In Vapi ) इलाके में जीडीआईसी (GDIC) के बायोकेमिकल कंपनी में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते ही आग ने पूरी बिल्डिंग को अपनी चपेट में ले लिया है। तस्वीर देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि कितनी भयानक आग लगी है। चारों तरफ आग की लपटें फैल रही है। आनन-फानन में घटना की सूचना फायर ब्रिगेड ( Fire Brigade ) को दी गई। सूचना मिलते ही आठ फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई। फिलहाल, मौके पर राहत-बचाव का कार्य जारी है। लेकिन, अभी तक किसी के हताहत की कोई खबर नहीं है। वहीं, मौके पर पुलिस की टीम भी पहुंच गई है और मामले की छानबीन शुरू कर दी गई है। हालांंकि, अभी तक यह जानकारी नहीं मिल पाई है कि यह आग कैसे लगी। फैक्ट्री के अंदर कितने लोग थे। हालांकि, कुछ लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया है। इसके बारे में भी अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है। घटना को लेकर अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। इस हादसे में ज्यादा जानकारी का अभी इंतजार है।
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
छह अगस्त को अहमदाबाद के हॉस्पिटल में लगी थी आग

गौरतलब है कि विगत छह अगस्त को गुजरात के अहमदाबाद ( Ahmedabad ) में एक कोविड-19 (COVID-19) हॉस्पिटल ( Hospital ) में भीषण आग लग गई थी। इस हादसे में आठ कोरोना मरीजों की मौत हो गई थी। श्रेय हॉस्पिटल पर आरोप लगा था कि यहां फायर सेफ्टी का कोई इंतजाम नहीं था। इस दर्दनाक हादसे में तीन महिलाएं और पांच पुरुषों की मौत हो गई थी। इस हॉस्पिटल में कोरोन मरीजों के लिए 50 बेड आरक्षित किए गए हैं। बाद में सभी कोरोना मरीजों को दूसरे हॉस्पिटल में शिफ्ट कर दिया गया है। फिलहाल, इस घटना की भी जांच जारी है।

Home / Miscellenous India / Gujarat के Vapi में केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, राहत-बचाव कार्य जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो