scriptअनशन: हार्दिक पटेल ने दो दिन बाद पिया पानी, मेधा पाटकर का हुआ विरोध | Gujarat Hardik patel's hunger strike continues | Patrika News
विविध भारत

अनशन: हार्दिक पटेल ने दो दिन बाद पिया पानी, मेधा पाटकर का हुआ विरोध

राज्य सरकार पहले ही धारा 144 लागू कर चुकी है

नई दिल्लीSep 01, 2018 / 03:37 pm

Saif Ur Rehman

Rahul

अनशन: हार्दिक पटेल ने दो दिन बाद पिया पानी, मेधा पाटकर का हुआ विरोध

अहमदाबाद। आरक्षण आंदोलन समिति (पास) के नेता हार्दिक पटेल का अनशन जारी है। आठवें दिन पटेल की तबीयत और बिगड़ गई। हालांक शनिवार को उन्होंने जल ग्रहण किया। साधुओं ने हार्दिक पटेल को पानी पिलाया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हार्दिक पटेल का वजन भी कम हो गया है। अनशन के दौरान हार्दिक पटेल का वजन सात किलो कम हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि सरकार हार्दिक को अस्पताल में शिफ्ट करने की मांग कर रही है। हार्दिक के स्वास्थ्य में गिरावट आने के कारण से राज्य में हिंसा भड़कने की आशंका है। राज्य सरकार पहले ही धारा 144 लागू कर चुकी है। आप को बता दें कि हार्दिक से मिलने जाने वालों को पूरी तरह से जांच के बाद अंदर जाने दिया जा रहा है। बता दें कि शुक्रवार को तबियत बिगड़ने के बाद गढड़ा स्वामीनारायण मंदिर के प्रमुख एसपी स्वामी ने हार्दिक से पानी पीने का आग्रह किया था। उस समय हार्दिक रो पड़े और इस पर विचार करने का समय मांगा। शनिवार को हार्दिक ने स्वामी के हाथों पानी पीया। डॉक्टर का कहना है कि , पानी पीने से हार्दिक को कुछ राहत मिली है, लेकिन सेहत में कुछ सुधार नहीं हुआ है। उनके खून में एसीटोन की मात्रा बढ़ती जा रही है, जो उनकी किडनी और शरीर के अन्य अंगों को प्रभावित करेगी।
हार्द‍िक पटेल के उपवास में मेवाड़-वागड़ सहित सम्पूर्ण राजस्थान से किसान करेंगे अहमदाबाद कूच

कई नेता पहुंचे मुलाकात करने

पाटीदार-आरक्षण और राजद्रोह के मामले में गिरफ्तार किए गए साथी अल्पेश कथिरिया की रिहाई की मांग को लेकर 25 अगस्त से ग्रीनवुड रिसार्ट स्थित अपने आवास में अनशन पर बैठे हार्दिक पटेल से मिलने कई नेता पहुंच चुके हैं। आठवें दिन गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष अमित चावडा एवं उनकी टीम के राज्यसभा के सभ्य अमीबेन याज्ञनिक और प्रदेश के विधायक उपवास छावनी हार्दिक से मिलने पहुंचे। नर्मदा बचाओ आंदोलन (एनबीए) की कार्यकर्ता मेधा पाटकर भी उनसे मिलने पहुंची लेकिन उनका विरोध किया गया।

Home / Miscellenous India / अनशन: हार्दिक पटेल ने दो दिन बाद पिया पानी, मेधा पाटकर का हुआ विरोध

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो