scriptलापरवाही : गुरुग्राम की प्राइवेट लैब ने 6 स्वस्थ लोगों को बताया कोरोना पॉजिटिव, दोबारा जांच से खुली पोल | Gurugram Private Lab Declare 6 Health People As COVID-19 Positive | Patrika News
विविध भारत

लापरवाही : गुरुग्राम की प्राइवेट लैब ने 6 स्वस्थ लोगों को बताया कोरोना पॉजिटिव, दोबारा जांच से खुली पोल

Careless Approach of Private Lab : गुरुग्राम स्थित कंपनी के कोरोना सैंपल कलेक्शन सेंटर मेरठ में मौजूद हैं
निजी लैब की ओर से 8 लोगों की जांच की रिपोर्ट में सभी को कोरोना पॉजिटिव बताया गया था

नई दिल्लीMay 26, 2020 / 05:29 pm

Soma Roy

lab1.jpg

Careless Approach of Private Lab

नई दिल्ली। कोरोना (Coronavirus) के आतंक से लोग पहले से ही चिंता में हैं। ऐसे में अगर किसी स्वस्थ व्यक्ति (Healthy People) को कोविड-19 पॉजिटिव (COVID-19 Positive) करार दिया जाए तो कैसा होगा। दरअसल गुरुग्राम के एक ऐसी ही प्राइवेट लैब की लापरवाही का मामला सामने आया है। जिसमें 6 स्वस्थ लोगों को कोरोना पॉजिटिव बता दिया गया। पीड़ितों ने दोबारा जांच कराई तो पता चला कि वे बिल्कुल ठीक हैं।
गुरुग्राम (Gurugram) की एक प्राइवेट लैब (Private Lab) पर कोरोना की गलत जांच रिपोर्ट देने का आरोप लगा है। गुरुग्राम स्थित इस कपंनी का नाम मॉडर्न लैब है। मेऱठ में इसका कलेक्शन सेंटर है। यहां सैंपल कलेक्ट किए जाते हैं और फिर जांच के लिए उन्हें भेजा जाता है। बीते 2 दिनों में इस लैब ने 8 लोगों के सैंपल जांचने के बाद उन्हें कोरोना पॉज़िटिव बताया था। फर्ज़ीवाड़े के शक में मॉडर्न लैब के 8 सैंपल की जांच 24 मई को मेरठ मेडिकल कॉलेज के माइक्रोबॉयोलॉजी लैब में कराई गई। इनमें से 6 सैंपल निगेटिव मिले, जबकि निजी लैब में ये सभी सैंपल 21 मई को पॉज़िटिव बताए गए थे।
कोविड 19 की जांच में बड़ी लापरवाही सामने आने से प्रशासन की भी नींद उड़ गई है। उत्तर प्रदेश में इस तरह का ये पहला मामला माना जा रहा है। लोगों की जान से खिलवाड़ करने वाले इस लैब का लाइसेंस निरस्त करने के लिए डीएम ने शासन को निर्देश दिए हैं। बताया जाता है कि लैब में प्रत्येक जांच के लिए 3800 रुपये के लिए जाते थे। मॉडर्न लैब से अब तक 1253 सैंपल की जांच हुई है। इनमें से 24 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

Home / Miscellenous India / लापरवाही : गुरुग्राम की प्राइवेट लैब ने 6 स्वस्थ लोगों को बताया कोरोना पॉजिटिव, दोबारा जांच से खुली पोल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो