scriptकोरोना वैक्सीन को लेकर स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन का ऐलान, जनवरी में लगेंगे टीके! | Health minister Harsh Vardhan announced about corona vaccine | Patrika News
विविध भारत

कोरोना वैक्सीन को लेकर स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन का ऐलान, जनवरी में लगेंगे टीके!

Highlights

कई सारी स्वदेशी कंपनियों की वैक्सीन ट्रायल के अंतिम चरण में है।
जनवरी के किसी भी सप्ताह में कोरोना वायरस वैक्सीन का टीका लगना शुरू हो जाएगा।

नई दिल्लीDec 20, 2020 / 11:36 pm

Mohit Saxena

Harsh Vardhan

हर्षवर्धन।

नई दिल्ली। ब्रिटेन और अमरीका में कोरोना वायरस वैक्सीन के टीके लगने शुरू हो गए हैं। अब भारतीयों को को इंतजार है कि कोरोना वायरस वैक्सीन के टीके देश में कब आने वाले हैं। कई सारी स्वदेशी कंपनियों की वैक्सीन ट्रायल के अंतिम चरण में है।
https://twitter.com/ANI/status/1340689524884557826?ref_src=twsrc%5Etfw
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने रविवार को कहा कि जनवरी के किसी भी सप्ताह में कोरोना वायरस वैक्सीन का टीका देशवासियों को लगना शुरू हो जाएगा।

केंद्रीय मंत्री ने अनुसार उनकी प्राथमिकता सुरक्षा और वैक्सीन के प्रभाव को लेकर है। अब वे इस मामले में समझौता नहीं करना चाहते। उन्हें उम्मीद है कि जनवरी में वैक्सीन का टीका लगना शुरू हो जाएगा। गौरतलब है कि देश में कोविशील्ड और कोवाक्सिन के साथ कोरोना वायरस वैक्सीन का ट्रायल जारी है। एक अनुमान अनुसार 2021 के शुरूआत में कोविड वैक्सीन सभी के लिए उपलब्ध होंगी।
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने हाल में बताया था कि कोविड-19 की 260 वैक्सीन विभिन्न चरणों में हैं। इनमें से आठ का निर्माण भारत में होगा। इसमें से तीन स्वदेशी हैं। उन्होंने कहा था कि सरकार कोविड.19 टीके के उत्पादन और वितरण को लेकर मजबूत पारिस्थितिकी तंत्र स्थापित कर रही है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7y75cr

Home / Miscellenous India / कोरोना वैक्सीन को लेकर स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन का ऐलान, जनवरी में लगेंगे टीके!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो