scriptअगले 24 घंटों में राजस्थान, मध्य प्रदेश समेत पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट, दिल्ली-एनसीआर भी बेहाल | Heavy rain in delhi-ncr monsoon alert in many state next 24 hours | Patrika News
विविध भारत

अगले 24 घंटों में राजस्थान, मध्य प्रदेश समेत पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट, दिल्ली-एनसीआर भी बेहाल

अगले 24 घंटों में राजस्थान, मध्य प्रदेश समेत पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट, दिल्ली-एनसीआर भी बेहाल

नई दिल्लीJul 26, 2018 / 12:34 pm

धीरज शर्मा

monsoon

अगले 24 घंटों में राजस्थान, मध्य प्रदेश समेत पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट, दिल्ली-एनसीआर भी बेहाल

नई दिल्ली। मानसून ने आखिरकार दिल्ली-एनसीआर में जबरदस्त आमद दर्ज करवा ही दी। गुरुवार की सुबह दिल्ली से लेकर नोएडा, गाजियाबाद, ग्रेटर नोएडा समेत राजधानी के आस-पास के इलाकों के लिए राहत के साथ आफत का रूप लेकर आए। जोरदार बारिश ने लोगों को गर्मी से निजात तो दिलाई लेकिर सड़कों पर आफत भी बन आई। वहीं देश के कई इलाकों में अभ भी मानसून का कहर जारी है। खास तौर पर देश के मध्य इलाकों में बारिश ने हालात बेहाल कर दिए हैं।

राजस्थान के 20 से ज्यादा जिलों में भारी बारिश
मौसम विभाग ने राजस्थान, मध्य प्रदेश और उत्तराखंड में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।राजस्थान में मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, करौली, कोटा समेत कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी है।
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/ANI/status/1022364487989395456?ref_src=twsrc%5Etfw
उत्तराखंड में नहीं रुक रही आसमानी आफत
देशभर में मानसून सक्रिय है, लेकिन उत्तराखंड में कुछ ज्यादा ही मेहरबान है। पिछले एक महीने से उत्तराखंड में लगातार बारिश ने जन जीवन पूरी तरह प्रभावित कर दिया है। मौसम विभाग की माने तो अगले 24 घंटे यहां और भारी हैं, क्योंकि अगले 24 घंटों में यहां जोरदार बारिश होगी। हालांकि अब तक कई जगह लैंडस्लाइड और जमींन धंसने से लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा है।

एमपी और यूपी में भी रेड अलर्ट
देश के मध्य इलाके यानी मध्यप्रदेश में भी मानसून की रफ्तार में फिलहाल कोई कमी दिखाई नहीं दे रही है। राजधानी भोपाल समेत इंदौर, ग्वालियर, नीमच, मंदसौर में अगले 24 घंटे में जबरदस्त बारिश होगी। वहीं यूपी में भी अधिकांश जिलों में इस सप्ताह के अंत तक मानसून रफ्तार पकड़ लेगा। मौसम विभाग की माने तो 27 जुलाई के बाद मानसून की रफ्तार में और बढ़ोतरी होगी. यानी आने वाले एक हफ्ते तक अभी जोरदार बारिश होने के आसार है।

Home / Miscellenous India / अगले 24 घंटों में राजस्थान, मध्य प्रदेश समेत पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट, दिल्ली-एनसीआर भी बेहाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो