scriptदिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश, 14 फ्लाइट को किया गया डायवर्ट | Heavy rains in Delhi-NCR, 14 flights diverted | Patrika News
विविध भारत

दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश, 14 फ्लाइट को किया गया डायवर्ट

रविवार को अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास जबकि न्यूनतम तापमान लगभग 15 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है

नई दिल्लीFeb 29, 2020 / 08:17 pm

Anil Kumar

Rain In Delhi-NCR

Rain In Delhi-NCR

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली समेत एनसीआर के इलाको में शनिवार शाम मौसम का मिजाज बदल गया। पूरे क्षेत्र में झमाझम बारिश हो रही है। बारिश के साथ थोड़ी तेज हवाएं भी चल रही है, इससे मौसम एक बार फिर से ठंडा हो गया है।

राजधानी दिल्ली और एनसीआर में दोपहर के वक्त से ही आसमान में बादल छाए थे। जिसके बाद शाम 5 बजे के बाद से बारिश शुरू हो गई। इसके साथ ही तापमान भी लुढ़क गया है।

मार्च माह के पहले तीन दिन बिगड़ेगा मौसम, प्रदेश के कई इलाकों में तेज आंधी संग बारिश का अलर्ट

शाम करीब पांच बजे दिल्ली में तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि नोएडा में यह 22 डिग्री था। नोएडा में इस दौरान 11 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चली थी और ह्युमिडिटी करीब 67 फीसदी रही।

14 फ्लाइट को किया गया डायवर्ट

झमाझम बारिश के बाद जहां मौसम ठंड़ा हो गया। न्यूनतम तापमान मौसम के औसत से चार डिग्री अधिक 16.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, नमी का स्तर 88 प्रतिशत दर्ज किया गया।

वहीं अचानक मौसम खराब होने की वजह से राजधानी दिल्ली की एयरपोर्ट पर आने वाली 14 फ्लाइट को डायवर्ट कर दिया गया। सभी विमानों को लखनऊ, अमृतसर, अहमदाबाद और जयपुर एयरपोर्ट की तरफ डायवर्ट कर किया गया।

इससे पहले शनिवार की सुबह मौसम वैज्ञानिकों ने आंशिक रूप से बादल छाए रहने, हल्की बारिश या गरज के साथ बारिश और तेज हवाएं चलने अनुमान जताया था। मौसम विभाग ने बताया है कि रविवार को अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास जबकि न्यूनतम तापमान लगभग 15 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

मई तक सामान्य से अधिक रहेगी गर्मी

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने इससे पहले शुक्रवार गर्मियों को लेकर पूर्वानुमान लगाते हुए कहा था कि पश्चिमोत्तर, पश्चिम, मध्य और दक्षिण भारत के कुछ इलाकों में मार्च, अप्रैल और मई के महीनों में ‘सामान्य से ज्यादा गर्मी रहने की उम्मीद’ है। वहीं मार्च से मई तक लू (हीट वेव) की स्थिति भी सामान्य से ज्यादा रहेगी।

Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ से फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, 1 मार्च से बारिश को लेकर अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने यह भी कहा था कि कोर हीटवेव वाले क्षेत्रों में मार्च से मई 2020 के दौरान इस बात की संभावना 43 फीसदी ज्यादा है कि तापमान सामान्य से ज्यादा रहेगा। जिन इलाकों में लू का प्रकोप ज्यादा रहेगा उनमें पंजाब, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली, उत्तराखंड, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, गुजरात, मध्य प्रदेश, बिहार, छत्तीसगढ़, झारखंड, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, तेलंगाना, महाराष्ट्र के कुछ हिस्से और आंध्रप्रदेश के तटीय इलाके शामिल हैं।

Home / Miscellenous India / दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश, 14 फ्लाइट को किया गया डायवर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो