scriptझारखंड: हेमंत सोरेन का बड़ा फैसला, रघुवर दास के खिलाफ अपनी शिकायत वापस ली | Hemant Soren And Raghubar Das Fire Update News | Patrika News

झारखंड: हेमंत सोरेन का बड़ा फैसला, रघुवर दास के खिलाफ अपनी शिकायत वापस ली

locationनई दिल्लीPublished: Dec 26, 2019 03:46:43 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

झारखंड ( Jharkhand ) में जल्द बनने वाली है हेमंत सोरेन ( Hemant Soren ) की सरकार
रघुवर दास ( Ragubar Das ) के खिलाफ हेमंत सोरेन ने अपनी शिकायत वापस ली

hemant soren and ragubar das

हेमंत सोरेन ने रघुवर दास के खिलाफ अपनी शिकायत वापस ली

नई दिल्ली। झारखंड ( Jharkhand ) में जल्द ही झारखंड मुक्ति मोर्चा ( JMM ) और कांग्रेस गठबंधन की सरकार बनने जा रही है। JMM नेता हेमंत सोरेन ( Hemant Soren ) मुख्यमंत्री होंगे। लेकिन, इसी बीच हेमंत सोरेन ने रघुवर दास (Raghubar Das ) के खिलाफ अपनी शिकायत वापस ले ली है। हालांकि, पुलिस रघुवर दास पर एफआईआर भी दर्ज कर चुकी है।
दरअसल, रघुवर दास ने एक चुनावी रैली के दौरान हेमंत सोरेन पर जातिसूचक टिपप्णी की थी। इस मामले में हेमंत सोरेन की शिकायत पर पुलिस ने रघुवर दास के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। हालांकि, अब हेमंत सोरेन शिकायत को वापस ले रहे हैं। गौरतलब है कि इस मामले में मिहिजाम थाना में 25 दिसंबर को धारा 504, 506, एससी एसटी एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई थी। यहां आपको बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ मिहिजाम थाना में एफआईआर दर्ज की गई थी। झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने आरोप लगाया था कि 18 दिसंबर को रघुवर दास ने एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उनके नाम और जातिसूचक उपनाम लेकर अपशब्दों का इस्तेमाल किया। सोरेन का कहना था कि अपशब्दों से वे आहत हुए हैं और उनकी प्रतिष्ठा को ठेस पहुंची है।
यह था मामला

18 दिसंबर रघुवर दास ने पांचवें चरण के आखिरी चुनाव प्रचार में चुनावी सभा को संबोधित किया था। सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने हेमंत सोरेन के खिलाफ टिप्पणी की थी। जिसके बाद 19 दिसंबर को ही हेमंत सोरेन ने रघुवर दास के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कर दी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो