scriptस्वतंत्रता दिवस को लेकर भारत ने बढ़ाई बांग्लादेश, म्यांमार सीमा की चौकसी | high Security in Bangladesh-Myanmar border Independen Day | Patrika News

स्वतंत्रता दिवस को लेकर भारत ने बढ़ाई बांग्लादेश, म्यांमार सीमा की चौकसी

Published: Aug 14, 2018 01:45:03 pm

Submitted by:

Shivani Singh

स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर भारत ने बांग्लादेश और म्यांमार की सीमा पर सुरक्षा और बढ़ा दी है। बीएसएफ के जवान भारत-बांग्लादेश की सीमा पर निगरानी कर रहें तो म्यांमार में अमस रायफल्स की तैनाती की गई है।

border

स्वतंत्रता दिवस को लेकर भारत ने बढ़ाई बांग्लादेश, म्यांमार सीमा की चौकसी

नई दिल्ली। स्वतंत्रता दिवस को लेकर पूरा देश हाई अलर्ट पर है। अंदर से लेकर बाहर हर जगह सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इसी के मद्देनजर स्वतंत्रता दिवस से पहले भारत ने बांग्लादेश और म्यांमार सीमा पर चौकसी बढ़ा दी है। अधिकारियों ने बताया कि भारतीय प्राधिकरणों को दोनों देशों की सीमा पर स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर देने को कहा गया है।

यह भी पढ़ें

महबूबा मुफ्ती ने बताया उमर खालिद की जान को खतरा, मीनाक्षी बोलीं फायरिंग की घटना विरोधियों का दुष्‍प्रचार

भारत-बांग्लादेश सीमा पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

बता दें कि 15 अगस्त को कहीं से भी कोई अप्रिय घटना सामने ना आए इसके लिए चपे-चपे पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। बांग्लादेश से लगती भारत की सीमा पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवान निगरानी कर रहे हैं, जबकि म्यांमार से लगी देशी की सीमा पर असम रायफल्स को तैनात किया गया है।

यह भी पढ़ें

जम्मू-कश्मीर: बारिश के बाद भूस्खलन से श्रीनगर-जम्मू हाईवे बंद, यातायात बाधित

सीसीटीवी कैमरे से निगरानी

त्रिपुरा के पुलिस महानिरीक्षक (कानून-व्यवस्था) के.वी. श्रीजेश ने मीडिया से बात करते हुे कहा, ‘किसी प्रकार की घुसपैठ और गुप्त सीमापार आवाजाही को रोकने के लिए हमने बीएसएफ को भारत-बांग्लादेश सीमा पर चौकसी कड़ी कर देने को कहा है।’ त्रिपुरा के सभी प्रवेश और निर्गम मार्ग पर अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है। कहीं से भी आने वाला वाहनों और लोगों की आवाजाही पर निगरानी रखने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं, जिसकी निगरानी की जा रही है।

यह भी पढ़ें

दिल्ली: गोलीकांड के चश्मदीद ने बताया, मौके पर मौजूद नहीं था उमर खालिद

आतंकियों के खास निशाने पर भीड़-भाड़ वाली जगह

श्रीजेश ने बताया कि हवाई अड्डों, रेलवे स्टेशनों, बस अड्डों, शॉपिंग मॉल्स, बाजार और भीड़-भाड़ वाली जगह आतंकियों के खास निशाने पर होती है। ऐसी जगहों को चिन्हित कर सुरक्षा और बढ़ा दी गई है। संवेदनशील और महत्वपूर्ण जगहों की भी गहन निगरानी की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो