scriptहिमाचल: पर्यटकों से भरी बस खाई में गिरी, 10 की हालत नाजुक | Himachal: A bus filled with tourists fell into a ditch, the condition of 10 was critical | Patrika News
विविध भारत

हिमाचल: पर्यटकों से भरी बस खाई में गिरी, 10 की हालत नाजुक

जुन्गा-साधुपुल मार्ग पर पर्यटकों से भरी एक बस खाई में गिर गई जिससे हादसे में 10 लोग बुरी तरह से घायल हो गए हैं।

नई दिल्लीNov 25, 2018 / 04:36 pm

Anil Kumar

हिमाचल: पर्यटकों से भरी बस खाई में गिरी, 10 की हालत नाजुक

हिमाचल: पर्यटकों से भरी बस खाई में गिरी, 10 की हालत नाजुक

शिमला। हिमाचल प्रदेश में रविवार को एक बड़ा सड़क हादसा हो गया। दरअसल जुन्गा-साधुपुल मार्ग पर पर्यटकों से भरी एक बस खाई में गिर गई जिससे हादसे में 10 लोग बुरी तरह से घायल हो गए हैं। बताया जा रहा है कि बस में 21 लोग सवार थे। यह हादसा शिमला सोलन सीमा पर क्यारी नाला के पास हुआ है। बस का नंबर डीएल 1 पीसी 4180 बताया जा रहा है। फिलहाल सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल आईजीएमसी शिमला रेफर कर दिया गया है। जहा सभी का इलाज चल रहा है। इस हादसे की पुष्टि करते हुए एसपी शिमला ओमापति जम्वाल ने बताया कि सभी घायलों को रेस्क्यू कर लिया गया है।
https://twitter.com/hashtag/HimachalPradesh?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

इससे पहले उत्तराखंड और कर्नाटक में हुआ था बड़ा हादसा

आपको बता दें कि इसी महीने 19 नवंबर रविवार की दोपहर को उत्तराखंड के यमुनोत्री हाईवे पर डामटा रिखाऊंखड्ड के पासएक बस अनियंत्रित होकर यमुना नदी में जा गिरी थी। इस हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 14 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। घायलों को हेलीकॉप्टर की मदद से रेस्क्यू किया गया था। इसके बाद सबी को एंबुलेंस के जरिए इलाज के लिए हायर सेंटर रेफर कर दिया गया था। जबकि कर्नाटक के मंड्या में भी शनिवार को एक बड़ा बस हादसा हो गया था। इस हादसे में 30 लोगों की मौत हो गई थी। दरअसल शनिवार को पांडवपुरा तालुक में कनागमराडी के नजदीक एक बस नहर में गिर गई थी। इस घटना के बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी भी घटना स्थल का दौरा किया और मृतकों के परिजनों को पांच लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की थी। इस हादसे के संबंध में बताया गया था कि ड्राइवर ने बस पर अपना संतुलन खो दिया था जिसके चलते बस नहर में जा गिरी थी। घटना इतनी बड़ी थी कि तमाम मंत्री और बड़े अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच कर हालात के जायजा लिया। राज्य के उप मुख्यमंत्री जी. परमेश्वर भी मौके पर पहुंचे थे।

Home / Miscellenous India / हिमाचल: पर्यटकों से भरी बस खाई में गिरी, 10 की हालत नाजुक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो