scriptहिमाचल में फेविकोल फैक्टरी में ब्लास्ट, गैस लीक के कारण 1 की मौत, 7 गंभीर | Himachal pradesh: Blast in fevicol factory | Patrika News
विविध भारत

हिमाचल में फेविकोल फैक्टरी में ब्लास्ट, गैस लीक के कारण 1 की मौत, 7 गंभीर

हिमाचल प्रदेश ( Himachal Pradesh ): फेविकोल ( Fevicol ) फैक्टरी में ब्लास्ट
गैस ( Gas ) लीक होने से एक की मौत, सात की हालत गंभीर
कई पशुओं के भी मरने की खबर

नई दिल्लीApr 16, 2020 / 11:39 am

Kaushlendra Pathak

blast in fevicol factory
नई दिल्ली। एक तरफ पूरा देश कोरोना वायरस ( coronavirus ) से जूझ रहा है। वहीं, दूसरी तरफ हिमाचल प्रदेश ( Himachal Pradesh ) में फेविकोल ( Fevicaol ) फैक्ट्री में ब्लास्ट ( Blast ) से हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि सोलन ( Solan ) में फेविकॉल की फैक्ट्री में ब्लास्ट के बाद गैस लीक हो गई। इस हादसे में एक शख्स की मौत हो गई है, जबकि सात लोगों की हालत बेहद गंभीर है।
जानकारी के मुताबिक, नालागढ़ थाना क्षेत्र में पीडी लाइट नामक एक फेविकोल फैक्टरी है। बुधवार देर रात इस फैक्टरी में ब्लास्ट होने के बाद कैमिकल टैंक से जहरीली गैस लीक हो गई। गैस फैलने के बाद फैक्टरी के पास रहने वाले एक प्रवासी की दम घुटने से मौत हो गई, जबकि 7 अन्य लोगों की हालत गंभीर हैं। जांच अधिकारी ईश्वर ने की घटना की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि ब्लास्ट होने के बाद गैस लीक से 8 प्रवासी चपेट में आए हैं।
वहीं, हादसे में गभीर पर से घायल छह लोगों की चंडीगढ़ पीजीआई भेजा गया है। जबकि, एक अन्य घायल का बद्दी के सिविल हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। वहीं, मृतक की बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए सिविल हॉस्पिटल भेज दिया गया है। वहीं, पुलिस ने इस पूरे प्रकरण को लेकर मामला दर्ज कर लिया है और घटना की छानबीन शुरू कर दी गई है। जांच अधिकारी ईश्वर ने बताया कि फेविकोल फैक्टरी में धमाके के बाद आस-पास अफर-तफरी मच गई।
गैस लीक होने से कुल आठ प्रवासी चपेट में आए हैं। इसमें एक की मौत हो गई है, जबकि सात लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। उन्होंने यह भी बताया कि दम घुटने के कारण कुछ दुधारू पशुओं की भी मौत हुई है। फिलहाल, पूरे मामले की छानबीन की जा रही है।

Home / Miscellenous India / हिमाचल में फेविकोल फैक्टरी में ब्लास्ट, गैस लीक के कारण 1 की मौत, 7 गंभीर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो