scriptपीएम के बाद गृहमंत्री राजनाथ सिंह का घाटी दौरा, इन मुद्दों पर होगी समीक्षा | HM rajnath singh will visit jammu and kashmir on 7 june | Patrika News
विविध भारत

पीएम के बाद गृहमंत्री राजनाथ सिंह का घाटी दौरा, इन मुद्दों पर होगी समीक्षा

घाटी में लगातार हो रहे आंतकी हमलों पर सरकार अब सख्त हो गई है।

Jun 05, 2018 / 08:02 am

Kiran Rautela

hm

rajnath singh

नई दिल्ली। घाटी में लगातार हो रहे आंतकी हमलों पर सरकार अब सख्त हो गई है। जिसके चलते केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह 7 जून से जम्मू कश्मीर के दौरे पर जा रहे हैं।

दो दिवसीय दौरे पर राजनाथ सिंह
बताया जा रहा है कि गृहमंत्री राजनाथ सिंह का ये दौरा दो दिनों का होगा। इस दौरान गृहमंत्री, केंद्र सरकार द्वारा चलाए गए रमजान के दौरान आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन पर समीक्षा भी करेंगे। साथ ही सीमापार गोलीबारी से प्रभावित इलाकों का निरीक्षण करेंगे और लोगों से भी मिलेंगे।
कैराना-नूरपुर में मिली हार पर राजनाथ सिंह ने दार्शनिक के अंदाज में दिया चौंकाने वाला बयान

केंद्र सरकार ने की थी घोषणा

बता दें कि केंद्र सरकार ने 16 मई को घोषणा की थी कि रमजान के दौरान सीमापार से कोई कार्रवाई या गोलाबारी नहीं होगी। लेकिन इसके बावजूद भी पाकिस्तान से लगातार गोलीबारी की घटनाएं होती रही हैं।
पीएम मोदी ने किया था दौरा

गौरतलब है कि घोषणा के बाद से केंद्र के किसी बड़े नेता का ये दूसरा दौरा होगा, इससे पहले पीएम मोदी ने भी लद्दाख, श्रीनगर और जम्मू का दौरा किया था।
कुपवाड़ा भी जाएंगे गृहमंत्री

बताया जा रहा है कि गृहमंत्री राजनाथ सिंह कुपवाड़ा भी जाएंगे और वहां के विकास कार्यों का लेखा-जोखा लेंगे। उसके बाद वो अर्ध सैन्य बलों और सुरक्षा एजेंसियों से भी मुलाकात करेंगे और रमजान के दौरान हुए हमलों की विस्तृत जानकारी लेंगे।
राज्यपाल के कार्यकाल पर भी होगी चर्चा

वहीं जानकारी है कि इस दौरान जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल एन एन वोहरा के कार्यकाल बढ़ाने को लेकर भी वार्तालाप हो सकती है। माना जा रहा है कि यह अलगाववादी संगठन हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के लिए भी अच्छा मौका होगा कि वह केंद्र के साथ मुलाकात करें और अपनी बात रखें।
अमरनाथ यात्रा मुख्य एजेंडा

गृहमंत्री राजनाथ सिंह के इस दौरे का मुख्य एजेंडा अमरनाथ यात्रा की तैयारियों की समीक्षा करना भी होगा, अमरनाथ यात्रा 28 जून से शुरू होने जा रही है।

Home / Miscellenous India / पीएम के बाद गृहमंत्री राजनाथ सिंह का घाटी दौरा, इन मुद्दों पर होगी समीक्षा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो