scriptपद्मावत के ‘घूमर’ से गुजरात में मोदी-नेतन्याहू की आवभगत, भाजपा शासित प्रदेशों में है बैन | hospitality of Modi-Netanyahu in Gujarat from ghoomar | Patrika News
विविध भारत

पद्मावत के ‘घूमर’ से गुजरात में मोदी-नेतन्याहू की आवभगत, भाजपा शासित प्रदेशों में है बैन

भाजपा शासित प्रदेशों में पद््मावत फिल्म के बैन होने के बावजूद गुजरात में नरेंद्र मोदी और नेतन्याहू का स्वागत इस फिल्म के गाने घूमर से हुआ।

Jan 17, 2018 / 07:45 pm

Mazkoor

MODI
अहमदाबाद : संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ को लेकर करणी सेना ने पूरे देश में बवाल मचा रखा है। वह फिल्म को बैन करने के अपने मांग पर अड़े हुए हैं और यहां तक धमकी दी है कि फिल्म रिलीज होने पर वह इसे सिनेमाहॉलों में चलने नहीं देंगे। उनके साथ बीजेपी शासित राज्य भी खड़े हैं। गुजरात समेत कई भाजपा शासित प्रदेशों में जैसे मध्यप्रदेश, राजस्थान, हरियाणा ने अपने यहां फिल्म रिलीज करने से मना कर दिया है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात में इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के स्वागत में घूमर गाना बजाए जाने का मामला सामने आ रहा है। साथ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी थे।
बुधवार को इजराइली प्रधानमंत्री गुजरात में थे। उनके स्वागत में अहमदाबाद में सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित हुए। इसी दौरान भंसाली की विवादित फिल्म के गाने ‘घूमर’ पर कलाकारों एक कार्यक्रम पेश किया। दूसरी तरफ आज ही मध्य प्रदेश के गृह मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने घूमर गाने पर आपत्ति जाहिर करते हुए कहा कि ये गाना नहीं बजना चाहिए। हाल ही में मध्य प्रदेश के रतलाम के एक स्कूल में घूमर गाना बजने के मामले ने तूल पकड़ा था, जिस पर उन्होंने कहा कि चूंकि यह फिल्म राज्य में प्रतिबंधित है तो इसका गाना भी राज्य में नहीं बजाया जाना चाहिए।
ये चार राज्य लगा चुके हैं बैन
संजय लीला भंसाली की इस फिल्म पर भाजपा शासित चार राज्य हरियाणा, गुजरात, मध्य प्रदेश और राजस्थान बैन लगा चुके हैं। हालांकि हालांकि इस फिल्म की प्रोडक्शन कंपनी वायाकॉम 18 ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर कर बैन का विरोध किया है और इस पर जल्द ही सुनवाई होने की उम्मीद है। इसके अलावा करणी सेना समेत कुछ राजघरानों को घूमर गाने पर भी आपत्ति है। सेंसर बोर्ड की रिव्यू कमेटी ने भी निर्माताओं को गाने में बदलाव सुझाए थे। ‘पद्मावत’ फिल्म को सेंसर बोर्ड ने यूए सर्टिफिकेट के साथ इसे नो ऑब्जेक्शन का सर्टिफिकेट दे दिया है। उम्मीद की जा रही है कि फिल्म इसी महीने के अंत तक रिलीज हो जाएगी।
मालूम हो कि संजय लीला भंसाली की यह फिल्म तीन भाषाओं तमिल, तेलुगू और हिंदी में रिलीज होगी। इसमें दीपिका पादुकोण , रणवीर सिंह और शाहिद कपूर की मुख्य भूमिका है।

Home / Miscellenous India / पद्मावत के ‘घूमर’ से गुजरात में मोदी-नेतन्याहू की आवभगत, भाजपा शासित प्रदेशों में है बैन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो