scriptIAF ने खारिज की अमरीकी रिपोर्ट, कहा- अभिनंदन ने पाकिस्तानी F-16 विमान को ही मारा | IAF rejects US report and says Pakistan F-16 shot down by Wing Commander Abhinandan | Patrika News
विविध भारत

IAF ने खारिज की अमरीकी रिपोर्ट, कहा- अभिनंदन ने पाकिस्तानी F-16 विमान को ही मारा

27 फरवरी को भारत ने इंटरसेप्ट किया था PAK वायुसेना का रेडियो सिग्नल
बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद आमने-सामने आ गई थी दोनों देश की वायुसेना
विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान ने पाक सीमा पर कर मार गिराया था f 16

Apr 05, 2019 / 09:02 pm

Chandra Prakash

IAF rejects

IAF ने खारिज की अमरीकी रिपोर्ट, कहा- अभिनंदन ने पाकिस्तानी F-16 विमान को ही मारा

नई दिल्ली। एयर स्ट्राइक के बाद भारत-पाकिस्तान के विमानों में हुए संघर्ष पर आई अमरीकी मैग्जीन की रिपोर्ट को भारत ने खारिज कर दिया है। भारतीय वायुसेना (IAF) के सूत्र से मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तानी वायुसेना ने रेडियो पर हुई बातचीत में कहा था कि उनका एफ-16 बेस पर नहीं लौटा है।

पाक में घुसकर मारा एफ-17

न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक 27 फरवरी को भारत पर हुए हमले के दौरान भारत ने पाकिस्तानी वायुसेना के रेडियो सिग्नल को इंटरसेप्ट किया था। इलेक्ट्रोनिक सिग्नेचर्स ये इशारा कर रहे थे कि मार गिराए गया लड़ाकू विमान पाकिस्तानी एफ-17 ही था। जिसे MIG बायसन जेट के जरिए विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान पाकिस्तान की सीमा के करीब 8 किलोमीटर भीतर घुसकर सब्जकोट एरिया में मारा था।

https://twitter.com/ANI/status/1114157361630011392?ref_src=twsrc%5Etfw

अमरीका ने कहा था- सारे F 16 सुरक्षित

बता दें कि एक अमरीकी मैग्जीन ने सैन्य अधिकारियों के हवाले से भारत के उलट दावा किया है। रिपोर्ट में कहा गया कि पाकिस्तान के पास मौजूद एफ-16 लड़ाकू विमानों में से कोई भी लापता नहीं है। अमरीकी कर्मियों ने पाकिस्तान के बेड़े में जाकर खुद वहां मौजूद एफ-16 विमानों की गिनती की है। हालांकि भारतीय वायुसेना के अधिकारियों ने 28 फरवरी को मीडिया को सबूत के तौर पर एफ-16 से दागी गई मिसाइल को भी दिखाया था।

Home / Miscellenous India / IAF ने खारिज की अमरीकी रिपोर्ट, कहा- अभिनंदन ने पाकिस्तानी F-16 विमान को ही मारा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो