scriptगले में दुपट्टा डाल आम लड़कियों की तरह लेडी IAS पहुंची नदी किनारे उसके बाद कुछ ऐसा हुआ जिससे मच गया हड़कंप… | IAS officer Vijaya Jadav raides on sand mafiya | Patrika News
विविध भारत

गले में दुपट्टा डाल आम लड़कियों की तरह लेडी IAS पहुंची नदी किनारे उसके बाद कुछ ऐसा हुआ जिससे मच गया हड़कंप…

यहां लेडी सिंघम विजया जाधव की लगातार छापेमारी से अवैध कारोबारियों में हड़कंप है। अवैध बालू कारोबार के खिलाफ की छापेमारी…

Nov 16, 2017 / 04:35 pm

Ravi Gupta

IAS Vijaya Yadav
गिरिडीह (झारखंड): यहां लेडी सिंघम विजया जाधव गले में दुपट्टा डाल आम लड़कियों की तरह नदी किनार पहुंची, तो अवैध कारोबारियों में हड़कंप मच गया। मंगलवार को लेडी आईएएस ऑफिसर ने बालू के अवैध कारोबार के खिलाफ छापेमारी की. जिसमें 40 ट्रक सहित करीब एक लाख सीएफटी बालू जब्त किया गया।
अवैध तरीके से बिहार भेजा जा रहा था बालू

पिछले पांच दिनों से बड़े पैमाने पर बालू नदी के बाहर डंप किया गया था जिसे बिहार के लखीसराय पटना भेजने की फुल प्रूफ तैयारी हो रही थी। इसकी भनक लेडी सिंघम को लगी तो ऐन वक्त पर एसडीएम विजया जाधव ने छापामारी कर दी। इसमें कुछ ट्रकों में बालू लोड किया जा रहा था, तो कुछ ट्रक निकलने की तैयारी में थे। सभी ट्रकों को जब्त कर लिया गया है। छापामारी के दौरान डीएमओ डीटीओ सहित बड़ी संख्या में पुलिस मौजूद थे। जब्त सारे ट्रकों का नंबर बिहार का है, जो बालू लोडिंग के लिए डंपयार्ड में लगे हुए थे।
एक लाख सीएफटी से अधिक बालू जमा किया गया था
घाट के तट पर करीब एक लाख सीएफटी से अधिक बालू का भंडारण किया हुआ था। मंगलवार को करीब 12 बजे बालू घाट पर छापेमारी शुरू की गई। जहां पहले से 40 ट्रक बालू लोडिंग के लिए खड़ा था। विजया जाधव सभी ट्रक चालकों से चालान लेने के बाद जांच में जुट गई। जहां गड़बड़ी पाए जाने पर एसडीएम ने परिवहन विभाग के कर्मियों को जब्त ट्रकों का चालान काटने का निर्देश दिया। ट्रकों की सुरक्षा में जवान को लगाया गया है।
IAS Vijaya Yadav
देवघर के बुल्लू राय के नाम घाट की बंदोबस्ती
घाट के बंदोबस्त धारक देवघर निवासी बुल्लू राय हैं। जिनके नाम चालान निर्गत है। लेकिन लीज के शर्तों का खुल्लम खुला उल्लंघन किया जा रहा था। ट्रकों में क्षमता से अधिक बालू लोड की जा रही थी। हालांकि छापेमारी के दौरान ट्रकों में बालू लोड कराने वाले तस्कर अधिकारियों के वाहन देख भागने सफल रहे। छापेमारी में डीएमओ विभूति प्रसाद और मुफ्फसिल थाना प्रभारी रामनारायण चौधरी के अलावा क्यूआरटी के जवान शामिल थे। जानकारी के मुताबिक तीन सालों की लीज में संचालक घाटे में चल रहा था। लिहाजा पिछले माह ही डुमरी के एक माफिया के हवाले इस घाट को कर दिया। जिसने बिहार में नेटवर्क का जाल बिछाया और बालू की आपूर्ति ताबड़-तोड़ शुरू कर दी।
IAS Vijaya Yadav
डंप की हो रही है जांच
डीएमओ विभूति प्रसाद ने कहा कि बालू का डंप अनुमान से काफी अधिक था। इतने बड़े पैमाने पर बालू का डंप क्यों किया गया था, यह जांच का विषय है। उसकी पड़ताल चल रही है। जब तक पूरी जांच नहीं हो जाती है तब तक बालू उठाव पर रोक लगा दी गई है। वहीं साथ ही साथ जब्त ट्रकों के कागजातों की जांच की जिम्मेवारी डीटीओ को दी गई है।

Home / Miscellenous India / गले में दुपट्टा डाल आम लड़कियों की तरह लेडी IAS पहुंची नदी किनारे उसके बाद कुछ ऐसा हुआ जिससे मच गया हड़कंप…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो