scriptसचिन का आशियाना तोड़ते समय मिली ऐसी चीजें, जिन्हें देख दंग रह गए लोग! मच गया हडकंप | Illegal things Found sachin favorite dahelia bank house | Patrika News
विविध भारत

सचिन का आशियाना तोड़ते समय मिली ऐसी चीजें, जिन्हें देख दंग रह गए लोग! मच गया हडकंप

मंगलवार को आश‌ियाने के नाम से मशहूर मसूरी स्थित 120 साल पुराना ढहलिया बैंक हाउस बंगले को तोड़ने की कार्रवाई शुरु हो चुकी है…

नई दिल्लीOct 08, 2017 / 12:30 pm

राहुल

sachin favorite dahelia bank house
देहरादून। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के आशियाने को प्रशासन ने गिराना शुरु कर दिया है। मंगलवार को आश‌ियाने के नाम से मशहूर मसूरी स्थित 120 साल पुराना ढहलिया बैंक हाउस बंगले को तोड़ने की कार्रवाई शुरु हो चुकी है। यह बंगला सचिन के दोस्त संजय नारंग का है लेकिन यहां सचिन छुट्टियां मनाने आते हैं, इसलिए इसे सचिन का आशियाना कहा जाता है।
बैंक हाउस बंगले को तोड़ने की कार्रवाई के चौथे दिन आशियाने को तोड़ते समय वहां एक बहुत बड़ा तहखाना निकला। इसके साथ ही वहां ऐसी चीजें मिली जिसे देखकर हड़कंप सा मच गया। ढहलिया बैंक में एक लाख लीटर का भूमिगत वाटर टैंक मिला। इंडस्ट्रियल आरओ प्लांट भी नारंग के भवन में पाया गया।
sachin favorite dahelia bank house
एक वेबपोर्टल की खबर की मानें तो जीओसी के एक अधिकारी ने बताया है कि निरीक्षण के दौरान वहां 45 हजार के फायर टेंक, गैस पाइप लाइन, पाइन की लाइन प्लांट, दर्जनों की संख्या में बैटरी, तीन बड़े आधुनिक जरनेटर मिले हैं। इसे देखकर सब दंग रह गए। खबरों की मानें तो अगर यहां रखे उपकरण फट जाते तो किसी बड़े हादसे के होने की सम्भावना भी थी क्योंकि इस आशियाने से सटा हुआ सैन्य विभाग का आईटीएम भी है।
सुप्रीम कोर्ट ने कहा था-
खुद गिरा दो बंगला नैनीताल हाईकोर्ट ने अवैध निर्माण के तहत 28 हजार वर्ग मीटर में फैसले इस ढहलिया बैंक हाउस को गिराने का आदेश दिया था। जिसके बाद पिछले महीने नारंग ने इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी। जिसे सुप्रीम कोर्ट ने खारिज करते हुए कहा था कि अवैध निर्माण वाले हिस्से को खुद गिरा दीजिए वरना 12 दिन बाद प्रशासन कार्रवाई करते हुए बगंले को गिरा देगी। सचिन के दोस्त नारंग ने अवैध हिस्से को नहीं गिराया जिसके बाद निगम का बुल्डोजर बंगले को गिराने में जुट गया है। जो 15 दिन में खत्म हो जाएगा।
sachin favorite dahelia bank house
कैंट इलाके में है आशियाना-
दरअसल ढहलिया बैंक हाउस बंगला कैंट इलाके में है। कुछ समय पहले संजय नारंग में इसमें कुछ निर्माण कराया जिसके लिए उन्होंने रक्षा मंत्रालय से अनुमति नहीं ली थी। कैंट के अधिकारियों के इस निर्माण को अवैध बताया और गिराने की बात कही। सजंय बंगले के अवैध हिस्से को गिराने की बजाए कोर्ट पहुंच गए लेकिन उन्हें कोई राहत नहीं मिली। सेना के नियमानुसार कैंट एरिया में किसी भी निर्माण से पहले सेना की इजाजत लेनी होती है।

Home / Miscellenous India / सचिन का आशियाना तोड़ते समय मिली ऐसी चीजें, जिन्हें देख दंग रह गए लोग! मच गया हडकंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो