scriptमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट, इन राज्यों में 48 घंटों में होगी जमकर बारिश, हो जाएं सावधान | imd says next 48 hours heavy rain in these states | Patrika News
विविध भारत

मौसम विभाग का बड़ा अलर्ट, इन राज्यों में 48 घंटों में होगी जमकर बारिश, हो जाएं सावधान

मौसम विभाग ने इन राज्यों में अगले 48 घंटों में तेज बारिश होने की संभावना जताई है।

नई दिल्लीAug 29, 2018 / 05:37 pm

Kaushlendra Pathak

heavy rain

मौसम विभाग का बड़ा अलर्ट, इन राज्यों में 48 घंटों में होगी जमकर बारिश, हो जाएं सावधान

नई दिल्ली। देश में इन दिनों आसमानी आफत से तबाही मची हुई है। कई इलाको में तूफानी बारिश के कारण हाहाकार मच गया है। इतन ही नहीं अब तक अलग-अलग राज्यों को मिलाकर करीब एक हजार लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, एक बार फिर मौसम विभाग ने अगले ४८ घंटों के लिए बड़ा अलर्ट जारी किया है। विभाग के मुताबिक, अगले ४८ घंटों में कई राज्यों में भारी बारिश हो सकती है। इसलिए, लोगों से सावधान और सचेत रहने की अपील की गई है।
इन राज्यों के लिए किया गया अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए देश के कई राज्यों में बुधवार को भारी बारिश का अनुमान जताया है। मौसम विभाग ने कहा कि अगले 48 घंटों में पश्चिम उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, गुजरात क्षेत्र, मध्य महाराष्ट्र, कोंकण और गोवा में कई जगहों पर भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने बुधवार से रविवार तक अगले पांच दिनों के मौसम का अनुमान लगाया है। आईएमडी के अनुसार, 2 सितंबर तक कई राज्यों में भारी बारिश होने की संभावना है। इसलिए, वहां के लोगों सावधान रहने के लिए कहा गया है।
दिल्ली-एनसीआर में भी बदला मौसम का मिजाज

वहीं, एक बार फिर दिल्ली-एनसीआर में मौसम का मिजाज बदल गया। कई इलाकों में दोपहर से बारिश हो रही है। कहीं, हल्की-फुल्की बारिश तो कहीं तेजी बारिश के कारण जन-जीवन प्रभावित हो गया। गौरतलब है कि मंगलवार को भी दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश हुई थी। गुरुग्राम में आसमानी आफत के कारण भारी जाम भी लगा था और सड़कों पर पानी बह रही थी। भारी बारिश के कारण याता-यात भी काफी प्रभावित हो गया था। विभाग का कहना है कि बुधवार शाम या रात तक एक बार फिर जमकर बारिश हो सकती है। इसलिए, सबसे सावधान रहने की अपील की गई है।

Home / Miscellenous India / मौसम विभाग का बड़ा अलर्ट, इन राज्यों में 48 घंटों में होगी जमकर बारिश, हो जाएं सावधान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो