कश्मीर घाटी मे आतंकियों के लिए यमराज है सेना की 'राष्ट्रीय राइफल्स'

कश्मीर घाटी मे आतंकियों के लिए यमराज है सेना की 'राष्ट्रीय राइफल्स'
army

कश्मीर घाटी में सेना की राष्ट्रीय राइफल्स ने लश्कर के कमांडर अबू दुजाना को ढेर कर दिया। दुजाना लश्कर का टॉप कमांडर था और लंबे समय से उसकी तलाश सेना को थी। 

श्रीनगर। कश्मीर घाटी में सेना की राष्ट्रीय राइफल्स ने लश्कर के कमांडर अबू दुजाना को ढेर कर दिया। दुजाना लश्कर का टॉप कमांडर था और लंबे समय से उसकी तलाश सेना को थी। कश्मीर घाटी सेना की राष्ट्रीय राइफल्स तेजी से आतंकियों का सफाया कर रही है। जिस वजह से सेना की राष्ट्रीय राइफल्स को आतंकियों का यमराज कहा जाने लगा है।


राष्ट्रीय राइफल्स ने नाम हजारों वीरता पुरस्कार
कश्मीर घाटी में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन के दौरान जवानों की वीरता की वजह से राष्ट्रीय राइफल्स को 6 अशोक चक्र, 34 कीर्ति चक्र, 221 शौर्य चक्र और 1508 सेना मेडल मिल चुके हैं। राष्ट्रीय राइफल्स के जवानों ने अपने अदम्य साहस से हजारों आतंकियों को ढेर किया है।

आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन में महारथ हासिल
जब कश्मीर घाटी में आतंकवाद चरम पर था तब सरकार ने कश्मीर घाटी में सेना की राष्ट्रीय राइफल्स की तैनाती का फैसला लिया। राष्ट्रीय राइफल्स ने कश्मीर में आतंकवाद के सफाए में अहम भूमिका निभाई। सेना की राष्ट्रीय राइफल्स को आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन में महारथ हासिल है। जिस वजह से काउंटर इंसरजेंसी ऑपरेशन का जिम्मा राष्ट्रीय राइफल्स को सौंपा गया है।
Image result for army in kashmir

हाईटेक हथियारों से लैस है राष्ट्रीय राइफल्स
आतंकी घर में छिपे हों या फिर जंगलों में सेना की राष्ट्रीय राइफल्स उनको ढेर करने में सक्षम है। हाईटेक हथियारों की मदद से सेना कश्मीर घाटी में अबू कासिम, बुरहान वानी, अबू दुजाना को ढेर कर चुकी है। सेना कश्मीर घाटी में आतंकी के सफाए के लिए एके-47, एके-56, राकेट लांचर, ग्रेनेड का प्रयोग करती है। वहीं आतंकियों की लोकेशन का पता लगाने के लिए सेना के पास कई उपकरण मौजूद हैं।

9000 हजार से ज्यादा आतंकियों कर चुके हैं सफाया 
एक रिपोर्ट के मुताबिक कश्मीर घाटी में सेना की राष्ट्रीय राइफल्स अब तक करीब 9000 आतंकियों का सफाया कर चुकी है। वहीं करीब 17 हजार आतंकियों को उनके खतरनाक मंसूबों से रोका है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned