scriptबेनामी संपत्ति मामले में राबड़ी देवी और उनकी बेटी पर गिरी गाज, जब्त किए जाएंगे प्लॉट | income tax seize rabri devi and her daughter property | Patrika News
विविध भारत

बेनामी संपत्ति मामले में राबड़ी देवी और उनकी बेटी पर गिरी गाज, जब्त किए जाएंगे प्लॉट

राबड़ी देवी और उनकी बेटी के खिलाफ इनकम टैक्स ने बड़ी कार्रवाई की है।

नई दिल्लीJan 31, 2019 / 04:52 pm

Kaushlendra Pathak

rabri devi

बेनामी संपत्ति मामले में राबड़ी देवी और उनकी बेटी पर गिरी गाज, जब्त किए जाएंगे प्लॉट

नई दिल्ली। आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद के परिवार में मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। एक तो खुद लालू प्रसाद लगातार बीमार चल रहे हैं। बड़े बेटे तेज प्रताप बगवाती मूड में हैं। वहीं, अब इनकम टैक्स ने राबड़ी देवी और उनकी बेटी हेमा यादव के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं।
राबड़ी देवी और उनकी बेटी पर गिरी गाज

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने बेनामी संपत्ति मामले में राबड़ी देवी और उनकी बेटी हेमा यादव की अवैध संपत्ति को जब्त करने का आदेश दिया है। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की एडजुकेटिंग ऑथरिटी ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और उनकी बेटी हेमा यादव के दोनों प्लॉटों को कब्जे में लेने के लिए कहा है। कहा जा रहा है कि दोनों को ये प्लॉट गिफ्ट में दिये गए थे। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जब्त किए जाने वाले प्लॉटों में पटना के सगुना मोड़ के पास ढाई डिसमिल का एक प्लॉट है, जबकि पौने आठ डिसमिल के दो प्लॉट फुलवारी शरीफ के निकट धनौत में हैं। यह भी कहा जा रहा है कि सगुना मोड़ के निकट की जमीन हृदयानंद चौधरी के नाम पर थी, जबकि धनौत की जमीन ललन चौधरी के नाम पर थी।
बढ़ी लालू प्रसाद के परिवार की मुश्किलें

इस कार्रवाई से लालू प्रसाद के परिवार की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ गई है। हालांकि, इस आदेश में लालू परिवार की ओर से अब तक कोई बयान नहीं आया है। हालांकि, देखना यह है कि यह कार्रवाई कब होती है।

Home / Miscellenous India / बेनामी संपत्ति मामले में राबड़ी देवी और उनकी बेटी पर गिरी गाज, जब्त किए जाएंगे प्लॉट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो