scriptचेन्नई में जन्मे सुंदर पिचाई बने गूगल के नए CEO | India-born Sundar Pichai named new CEO of Google | Patrika News
विविध भारत

चेन्नई में जन्मे सुंदर पिचाई बने गूगल के नए CEO

भारतीय मूल के सुंदर पिचाई को गूगल ने कंपनी में बड़ा फेरबदल करते हुए सीईओ बनाया

Aug 11, 2015 / 08:53 am

सुभेश शर्मा

sundar pichai

sundar pichai

नई दिल्ली। भारतीय मूल के सुंदर पिचाई को गूगल ने कंपनी में बड़ा फेरबदल करते हुए सीईओ बनाया है। पिचाई पिछले 11 सालों से गूगल के साथ जुड़े हुए हैं। गूगल ने अल्फाबेट इंक के नाम से एक नई कंपनी बनाई है और अब वो इसी के तहत काम करेगा। गूगल के सह-संस्थापक लैरी पेज के ब्लॉग पोस्ट में नई पेरेंट कंपनी अल्फाबेट की स्थापना की घोषणा की गई और इसके सह-संस्थापक सेरजे ब्रिन इसके अध्यक्ष होंगे।

43 वर्षीय पिचाई का जन्म चेन्नई में हुआ था। पिचाई को नए गूगल का सीईओ बनाया गया है। पेज ने कहा कि गूगल को अब स्लिम्ड डाउन किया जाएगा। पेज ने कहा, ‘हमारी कंपनी आज अच्छा ऑपरेट कर रही है, लेकिन हम सोच रहे हैं कि इसे ज्यादा क्लीन और जवाबदेह बनाए। इसलिए हम नई कंपनी अल्फाबेट बना रहे हैं। मैं नई कंपनी अल्फाबेट को सीईओ के रूप में अपने पार्टनर व अध्यक्ष सेरजे के साथ शुरु करने के लिए उतसाहित हूं।Ó

साथ ही पेज ने कहा कि, पिचाई इस नए स्ट्रक्चर का अहम हिस्सा होंगे। सुंदर पिचाई गूगल के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट (एंड्रॉइड, क्रोम और ऐप्स डिविजन) रह चुके हैं। पिछले साल अक्टूबर में कंपनी के नए प्रोडक्ट चीफ बन थे। एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम डेवलपमेंट में इनकी बड़ी भूमिका रही है।

Home / Miscellenous India / चेन्नई में जन्मे सुंदर पिचाई बने गूगल के नए CEO

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो