Indian Railway : 1 अप्रैल से शुरू हो सकती है नियमित सेवाएं, जारी होगा नया टाइम टेबल

  • बहुत जल्द पहले की तरह पटरी पर दौड़ेगी भारतीय रेल।
  • टीकाकरण के बाद कोरोना मरीजों की संख्या में आई कमी।

नई दिल्ली। कोरोना वायरस महामारी और लॉकडाउन के बाद से बंद भारतीय रेल की नियमित यात्री सेवाओं को अप्रैल से पहले की तरह चालू किया जा सकता है। लेकिन ट्रेनों के संचालन के लिए रेलवे नया टाइम टेबल लागू कर सकती है। वर्तमान में रेल सेवा का परिचालन विशेष मेल एक्सप्रेस ट्रेन चला रहा है जो पूरी तरह आरक्षित है। कुछ जगह लोकल व उपनगरीय सेवाएं भी शुरू की गई हैं लेकिन 35 फीसदी यात्री ट्रेनें बंद अभी बंद है।

दरअसल, भारत में टीकाकरण अभियान शुरू होने के बाद भारतीय रेल अपनी यात्री ट्रेन सेवाओं की समीक्षा कर रही है। अभी 1150 मेल एक्सप्रेस गाड़ियां विशेष श्रेणी में चल रही हैं। इन गाड़ियों की लगातार संख्या बढ़ रही है।

रेल मंत्रालय के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सब कुछ ठीक रहा तो अगले वित्तीय वर्ष में 01 अप्रैल से भारतीय रेल अपनी नियमित रेल यात्री सेवाओं को शुरू कर देगी। रेलवे की तैयारी नए रेलवे टाइम टेबल को लागू करने की भी है। जिस पर पिछले एक साल से काफी काम किया जा चुका है। नया टाइम टेबल ट्रेनों के परिचालन की भविष्य की जरूरतों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। नियमित रेल यात्री सेवा शुरू होने के साथ ही नया टाइम टेबल भी लागू कर दिया जाएगा।

coronavirus
Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned