scriptशायद इसे ही कहते हैं उड़े दिल बेफिक्रे, मिलिए दुनिया के इस अनोखे जोड़े से | Indias first gay marriage where Indian man married to his friend | Patrika News
विविध भारत

शायद इसे ही कहते हैं उड़े दिल बेफिक्रे, मिलिए दुनिया के इस अनोखे जोड़े से

महाराष्ट्र के यवतमाल के एक युवक ने अपने चायनीज दोस्त से हाल ही में गे शादी रचाई।

Jan 13, 2018 / 11:08 am

Ravi Gupta

marriage
नई दिल्ली। सबसे पवित्र और खुबसूरत चीज़ दुनिया में प्यार ही होती है। चाहे मां का बच्चे से हो या एक दोस्त का अपने किसी दूसरे दोस्त के प्रति हो या फिर किसी प्रेमी जोड़े का प्यार हो, हर एक रूप में ही ये ईश्वर का दिया हुआ एक अनमोल तोहफा है और ये प्यार जब परवान चढ़े तो फिर ये किसी की नहीं सुनता। अब आप इस घटना को ही देख लीजिए जहां महाराष्ट्र के यवतमाल के एक युवक ने अपने चायनीज दोस्त से हाल ही में गे शादी रचाई। दोनों काफी दिनों तक अमेरिका में लिव इन रिलेशनशिप रह रहे थे।
marriage
यवतमाल के एक बड़े होटल में चुनिंदा लोगों के लिए उन्होंने रिसेप्शन रखा था। मीडिया और अन्य लोगों से बचने के लिए उन्होंने गुपचुप तरीके से शादी की। हालांकि बाद में रिसेप्शन और शादी के फोटोज मीडिया में वायरल हुए।इन दोनों की शादी हिंदू रीति-रिवाजों से हुई। इस युवक का नाम है ऋषिकेश साठवणे जो कि अमेरिका के कैलिफोर्निया में एक बड़ी इलेक्ट्रानिक कंपनी में काम करता है। ऋषिकेश के माता पिता यवतमाल में ही रहते हैं। चीन का विन इसी कंपनी में ऋषिकेश के साथ ही काम करता है।
marriage
इन दोनों का रिशता कंपनी में एक साथ काम करने के दौरान ही आगे बढ़ा। बात करते-करते दोनों को ऐसा लगा कि दोनों का रिशता दोस्ती से ज्य़ादा है और इसके बाद दोनों ने एक दूसरे को प्रेम निवेदन किया। इसके बाद दोनों काफी समय तक लिव इन रिलेशनशिप में भी रहे और अंत में दोनों ने शादी करने का अहम फैसला लिया। ये दोनों 30 दिसंबर,2017 को यवतमाल आए और फिर एक गेट दुगेदर पार्टी के लिए वहां के एक बड़े होटल को बुक किया और इसी दिन शाम में दोनों एक दूारे के साथ शादी के बंधन में बंध गए। दोनों ज़माने की फिर्क से बेखबर अपनी ही एक दुनिया बसाने को बिल्कूल भी नहीं कतरायें और प्यार को शादी के मंडप तक आखिर ले ही गए।
marriage

Home / Miscellenous India / शायद इसे ही कहते हैं उड़े दिल बेफिक्रे, मिलिए दुनिया के इस अनोखे जोड़े से

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो