scriptमुकेश अंबानी के ड्राइवर की पगार सुन आप के भी उड़ जाएंगे होश, आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते! | Industrialist mukesh ambani driver salary per month | Patrika News
विविध भारत

मुकेश अंबानी के ड्राइवर की पगार सुन आप के भी उड़ जाएंगे होश, आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते!

दुनिया के सबसे अमीर उद्योगपतियों की सूची में एक भारत के मुकेश अंबानी के पास कई महंगी कार हैं…

Oct 25, 2017 / 08:50 am

राहुल

mukesh ambani driver salary per month
नई दिल्ली: दुनिया के सबसे अमीर उद्योगपतियों की सूची में एक भारत के मुकेश अंबानी के पास कई महंगी कार हैं। रिलायंस जियो के मालिक मुकेश अम्बानी की धन संपत्ति के बारे में क्या कहना, उनका घर किसी राजमहल से कम नही और पूरी दुनिया में सबसे अच्छे घरों की सूची में एक है। मगर क्या आप जानते है अरबों रूपए कमाने वाले मुकेश अंबानी की कार चलाने वाले ड्राईवर की सैलरी कितनी मिलती है। शायद नहीं, तो आज हम बताते है आपको की अरबपति मुकेश अंबानी की कार चलाने वाले ड्राईवर को मिलने वाली तनख्वाह जिसे जानकर निश्चित रूप से आपके तो होश ही उड़ जाएंगे।
आपको जानकार हैरानी होगी की इस आलिशान घर में करीब 200 गाड़ियां है जिनके लिए 7 मंजिल पार्किंग बानी हुई है। आजकल सोशल मीडिया में मुकेश अंबानी के ड्राइवर के ही चर्चे हैं।

mukesh ambani driver salary per month
इस देश के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी के घर का ड्राइवर बन पाना बहुत आसान काम नहीं है। मुकेश अंबानी का ड्राइवर बनने के लिए ड्राइवरों को कई परीक्षण से गुजरना पड़ता है। इसके लिए कंपनियों को ठेका दिया जाता है और कंपनियों के द्वारा ड्राइवर का प्रशिक्षण करके उन्हें जॉब दी जाती है। मुकेश अंबानी अपने ड्राइवरों को काफी मोटी सैलरी देते है। बता दें कि मुकेश अंबानी के एक ड्राइवर की महीने की सैलरी 2 लाख रूपये से भी अधिक होती है।
साथ ही उनको पूरी रहने खाने की सुविधा दी जाती है। मुकेश अंबानी के ड्राइवर कोई आम नहीं होते उनके ड्राइवरों को पूर्ण रूप से इंग्लिश आनी चाहिए। किसी ड्राइवर के लिए इतनी ज्यादा सैलरी लेना बहुत बड़ी बात होती है। ये बात सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।
बता दें कि मुकेश अंबानी के नाम का डंका केवल देश में नहीं बल्कि पूरे विश्व में बजता है। विश्व के सबसे अमीर व्यक्तियों में उनकी गिनती होती है। कहते हैं कि यदि ‘अंबानी ब्रदर्स’ की सम्पत्ति को मिला दिया जाए तो वे विश्व के सबसे अमीर इंसान बन जाएंगे।

Home / Miscellenous India / मुकेश अंबानी के ड्राइवर की पगार सुन आप के भी उड़ जाएंगे होश, आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो