scriptमनी लॉन्ड्रिंग मामले में रॉबर्ट वाड्रा को मिली बड़ी राहत, 2 मार्च तक गिरफ्तारी पर रोक | Interim bail of Robert Vadra have been extended till 2 March | Patrika News
विविध भारत

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में रॉबर्ट वाड्रा को मिली बड़ी राहत, 2 मार्च तक गिरफ्तारी पर रोक

मनी लॉंड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने रॉबर्ट वाड्रा से लगातार पूछताछ की।

नई दिल्लीFeb 16, 2019 / 06:51 pm

Prashant Jha

robert vadra

मनी लॉंड्रिंग मामले में रॉबर्ट वाड्रा को मिली बड़ी राहत, 2 मार्च तक गिरफ्तारी पर रोक

नई दिल्ली: मनी लॉंड्रिंग मामले में रॉबर्ट वाड्रा को कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। कोर्ट ने 2 मार्च तक गिरफ्तारी पर रोक लगा दिया है। पटियाला हाउस कोर्ट ने अंतरिम जमानत की तिथि बढ़ा दी है। इससे पहले 16 फरवरी तक कोर्ट से वाड्रा को राहत मिली थी। इस दौरान कोर्ट ने शर्त रखी थी कि वाड्रा को ईडी की जांच में सहयोग करना होगा। मनी लॉंड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने रॉबर्ट वाड्रा से लगातार पूछताछ की। पूछताछ में उनसे लगभग 36 सवाल पूछे गए हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक प्रवर्तन निदेशालय अभी वाड्रा के जवाबों से संतुष्ट नहीं हुआ है। पिछले दिनों ईडी ने बीकानेर जमीन सौदा मामले में भी वाड्रा और उनकी मां से लंबी पूछताछ की थी।

https://twitter.com/ANI/status/1096694269685964800?ref_src=twsrc%5Etfw
प्रियंका ने कार्रवाई पर चुप्पी तोड़ी

पिछले दिनों कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने पहली बार अपने पति राबर्ट वाड्रा पर चल रही प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई पर कहा कि पूरी दुनिया जानती कि क्या हो रहा है। वह अपने पति के साथ खड़ी हैं।
क्या है पूरा मामला

राहुल गांधी के जीजा वाड्रा की 19 लाख पाउंड की विदेश में मौजूद अघोषित संपत्ति के स्वामित्व से जुड़ा है। ईडी ने यह मामला भगोड़े हथियार सौदागर संजय भंडारी के खिलाफ काला धन से संबंधित नए कानून और कर कानून के तहत आयकर विभाग द्वारा एक अन्य मामले की जांच के दौरान वाड्रा के करीबी मनोज अरोड़ा का नाम सामने आने के बाद दर्ज किया था। मामले में कहा गया है कि लंदन की संपत्ति भंडारी द्वारा खरीदी गई और इसकी मरम्मत पर अतिरिक्त खर्च के बावजूद इसे खरीदी गई कीमत पर 2010 में बेच दिया गया। ईडी ने जांच के तौर पर सात दिसंबर को दिल्ली-एनसीआर व बेंगलुरू के कई परिसरों की तलाशी ली।

Home / Miscellenous India / मनी लॉन्ड्रिंग मामले में रॉबर्ट वाड्रा को मिली बड़ी राहत, 2 मार्च तक गिरफ्तारी पर रोक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो