scriptInternational Yoga Day 2019: सरहद पर BSF तो समुद्र के बीच NAVY के जवान दिखाएंगे योग का शौर्य | International Yoga Day 2019: India is preparing for June 21 | Patrika News
विविध भारत

International Yoga Day 2019: सरहद पर BSF तो समुद्र के बीच NAVY के जवान दिखाएंगे योग का शौर्य

दुनिया भर में International Yoga Day की तैयारियां जोरों पर
इस बार पीएम मोदी रांची में करेंगे योगाभ्‍यास
सेना के जवान भी जुटे योग दिवस मनाने की तैयारियों में

नई दिल्लीJun 20, 2019 / 10:45 am

Dhirendra

Yoga
नई दिल्‍ली। शुक्रवार ( 21 जून ) को होने वाले अंतरराष्‍ट्रीय योग दिवस (International Yoga Day) को लेकर देश और विदेशों में तैयारियां जोरों पर है। सीमा सुरक्षा बल ( Border Security Force ) और नौसेना ( Navy ) के जवान देश की सीमा की सुरक्षा के साथ इस मामले में पीछे नहीं रहना चाहते। सैन्‍य छावनियों और अड्डों पर सेना जवान योगाभ्‍यास में जुटे हैं। सेना और नैसेना के जवानों की योग दिवस ( Yoga Day ) की तैयारियों से साफ है कि वो न केवल सीमा की सुरक्षा करने में बल्कि योग को लेकर अपने शौर्य और कौशल से भी सबको चकित कर सकते हैं।
President Ramnath Kovind आज पेश करेंगे नए भारत की तस्‍वीर, संसद के दोनों सदनों को

https://twitter.com/ANI/status/1141533118983098368?ref_src=twsrc%5Etfw
BSF जवानों ने किया योगाभ्यास

जम्मू और कश्मीर में बीएसएफ के जवानों ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस ( International Yoga Day ) को लेकर योगाभ्यास किया। सीमा सुरक्षा बल ( बीएसएफ ) के जवानों ने कुपवाड़ा सेक्टर और आरएस पुरा में अंतरराष्ट्रीय सीमा ( आईबी ) के पास योग का पूर्वाभ्‍यास किया।
Raghuvansh prasad ने कहा- ‘हो सकता है तेजस्‍वी यादव क्रिकेट देखने लंदन गए हो’

शुक्रवार को योग दिवस पर हजारों BSF जवान एक साथ योग करेंगे। इसी तरह जम्मू कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस ( International Yoga Day ) से पहले आईटीबीपी ( ITBP ) के जवानों ने भी श्रीनगर में योग का अभ्यास किया।
https://twitter.com/ANI/status/1141450657402097664?ref_src=twsrc%5Etfw
सूर्योदय कमान का विशेष अभियान

भारतीय नौसेना की पूर्वी नौसेना कमान (ईएनसी) की सूर्योदय कमान भी योग दिवस को सफल बनाने और इसे आम नागरिकों के जीवन का अभिन्‍न हिस्‍सा बनाने के मिशन में जुटी है।
CJI Ranjan Gogoi ने कहा- ‘न्‍यायपालिका के लिए Populist forces बड़ी चुनौती’

नौसेना के ये जवान पिछले एक सप्ताह से अधिक समय से आवासीय क्षेत्रों में अतिरिक्त योग शिविर आयोजित कर रहे हैं। इतना ही नहीं जहाजों और पनडुब्बियों पर तैनात जवान भी इसके अभ्‍यास में जुटे हैं।
pm modi yoga
इस बार पीएम रांची में करेंगे योगाभ्‍यास

बता दें कि हर साल पीएम मोदी 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर योग करते हैं। इस साल पीएम मोदी 21 जून को झारखंड की राजधानी रांची में आम लोगों के साथ योग करेंगे।
One nation, One election पर सर्वदलीय बैठक आज, ममता, माया, केजरीवाल और नायडू नहीं

इससे पहले पीएम मोदी दिल्ली, चंडीगढ़, लखनऊ और देहरादून में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर योग कर चुके हैं।

Home / Miscellenous India / International Yoga Day 2019: सरहद पर BSF तो समुद्र के बीच NAVY के जवान दिखाएंगे योग का शौर्य

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो