scriptINX Media Case: इंद्राणी मुखर्जी के एक बयान पर नप गए चिदंबरम | INX Media Case Indrani Mukherjee statement brought Chidambaram CBI net | Patrika News
विविध भारत

INX Media Case: इंद्राणी मुखर्जी के एक बयान पर नप गए चिदंबरम

INX Media Case: इंद्राणी का सरकारी गवाह बनते ही बदल गया केस का रुख
इंद्राणी ने अपने बयान में लिया था चिदंबरम का नाम
ईडी ने बयान को आधार मानकर चार्जशीट में दर्ज किया चिदंबरम का नाम

नई दिल्लीAug 22, 2019 / 02:50 pm

Dhirendra

6a917e2c-e550-4632-899f-88b714b1b2d9.jpg
नई दिल्‍ली। देशभर की निगाहें सुप्रीम कोर्ट और सीबीआई की विशेष अदालत पर टिकी हैं। आज सीबीआई की विशेष अदालत चिदंबरम को रिमांड पर देने या न देने के मुद्दे पर विचार करेगी वहीं सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को जमानत अर्जी पर फैसला लेगी। फिलहाल देश के पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम सीबीआई की गिरफ्त में हैं।
लेकिन अहम सवाल यह है कि पिछले दो दिनों में जिस तरह से आईएनएक्‍स मीडिया केस में चिदंबरम नप गए उसके पीछे अहम किरदार कौन है?

inx_media_case.jpg
इंद्राणी के बयान सेे पलट गया गेम
अब जो बातें उभरकर सामने आई हैं उसके मुताबिक चिदंबरम को इस संकट में डालने के पीछे आईएनएकस की इंद्राणी मुखर्जी (Indrani Mukerjea) ने अहम भूमिका निभाई है। आईए बताते हैं कि कैसे इंद्राणी का एक बयान बन गया चिदंबरम के गले की फांस।
इंद्राणी ने ईडी के सामने दिया था ये बयान

दरअसल, 11 जुलाई, 2019 को आईएनएक्‍स की इंद्राणी मुखर्जी इस केस में सरकारी गवाह बन गई। उसी दिन से इस केस का रुख बदल गया। प्रवर्तन निदेशालय ( ईडी ) के मुताबिक इंद्राणी ने अपने बयान में कहा है कि उनके पति पीटर ने चिदंबरम के साथ बातचीत शुरू की और INX मीडिया की एफडीआई अर्जी की कॉपी पीटर ने उन्हें सौंपी।
विदेशी निवेश संवर्द्धन बोर्ड ( FIPB ) की मंजूरी के बदले चिदंबरम ने पीटर से कहा कि उनके बेटे कार्ति चिदंबरम के बिजनेस में मदद करनी होगी। इस बयान को ईडी ने चार्जशीट में दर्ज किया और कोर्ट में भी इसे सबूत के तौर पर पेश किया।
बस, ईडी और सीबीआई की ओर से इस मुद्दे को अहम मानने के बाद दिल्‍ली हाईकोर्ट ने भी इसे गंभीरता से लिया। उसके बाद से चिदंबरम पर सीबीआई का शिकंजा कसता गया। पहले दिल्‍ली हाईकोर्ट ने जमानत याचिका खारिज कर दी। उसके बाद सुप्रीम कोर्ट से भी चिदंबरम को झटका लगा। इस बात का लाभ उठाते हुए बुधवार को सीबीआई ने चिदंबरम को उनके जोरबाग आवास से गिरफ्तार कर लिया।
congress-leader-randeep-surjewala_1.jpg
हत्‍यारोपी के बयान पर गिरफ्तारी गलत

इस बात का जिक्र गुरुवार को कांग्रेस के प्रवक्‍ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान मीडियाकर्मियों से की। उन्‍होंने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि चिदंबरम के खिलाफ कोई सबूत सीबीआई के पास नहीं है।
केवल एक हत्‍यारोपी ( इंद्राणी मुखर्जी ) के बयान के आधार पर चिदंबरम को इस केस में फंसाया गया है। ऐसा करना लोकतंत्र की दिनदहाड़े हत्‍या है।

Home / Miscellenous India / INX Media Case: इंद्राणी मुखर्जी के एक बयान पर नप गए चिदंबरम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो