scriptजयललिता पर इलाज के दौरान खर्च को लेकर चौंकाने वाला खुलासा, अस्पताल का बिल देखकर हो जाएंगे दंग | j jayalalithaa treatment bill amount reveals apollo hospital chennai | Patrika News
विविध भारत

जयललिता पर इलाज के दौरान खर्च को लेकर चौंकाने वाला खुलासा, अस्पताल का बिल देखकर हो जाएंगे दंग

जयललिता पर इलाज के दौरान खर्च को लेकर चौंकाने वाला खुलासा, अस्पताल का बिल देखकर हो जाएंगे दंग

नई दिल्लीDec 19, 2018 / 10:17 am

धीरज शर्मा

jaylalita

जयललिता पर इलाज के दौरान खर्च को लेकर चौंकाने वाला खुलासा, अस्पताल का बिल देखकर हो जाएंगे दंग

नई दिलली। दक्षिण की राजनीति को नई दिशा देने वाली एआईडीएमके नेता दिवगंत जयललिता की मौत को लेकर कई चौंकाने वाली बातें सामने आई हैं। दरअसल जयललिता की मौत की परिस्थितियों की जांच कर रहे न्यायाधीश ए अरुमुघस्वामी आयोग को अस्पताल की ओर से दी गई जानकारी में कई चौंकाने वाले खुलासा हुए है। करीब 75 दिन तक चले जयललिता के इलाज के बीच उनपर करीब 7 करोड़ रुपए खर्च किए गए हैं।

आपको बता दें कि तमिलनाडु की राजनीति में जयललिता को मील के पत्थर के तौर पर देखा जाता है। अपनी मौत से पहले करीब ढाई महीने जयललिता अस्पताल में भर्ती रहीं। खास बात यह है कि इस दौरान उनके खाने पर ही 1 करोड़ 17 रुपए खर्च किए गए। ये चौंकाने वाले खुलासे खुद अस्पताल की ओऱ से किए गए हैं।

अस्पताल ने जयललिता के 75 दिन भर्ती में रहने का जो बिल दिया है उसमें 6 करोड़ 85 लाख रुपए की राशि दर्ज है। यानी जयललिता के इलाज पर करीब 7 करोड़ रुपए का खर्च आया है। इस खर्च में अगर कमरे के किराए की बात की जाए तो उसका बिल 24 लाख रुपए बताया गया है। आपको बता दें कि तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जे जयललिता का 2016 में अपोलो अस्पताल में निधन हुआ था।

इस जानकारी के मुताबिक 6.85 करोड़ रुपये का जो बिल अस्पताल ने दिवंगत जयललिता की पार्टी एआईडीएमके को दिया है उसके एवज में उन्हें 6 करोड़ रुपये का ही भुगतान किया गया है। जबकि 44.56 लाख रुपये अब भी बाकी है।
इलाज पर इतना हुआ खर्च
– 5500 से 30 हजार तक के रूम परिजनों के लिए किराए पर लिए
– 20 रूम 60 से 70 दिन तक किराए पर लिए गए
– 1.17 करोड़ रुपए सिर्फ खाने पर खर्च हुआ
– 1.29 करोड़ रुपए सिंगापुर के फिजियोथैरेपी
– 92 लाख रुपए लंदन के डॉक्टर रिचर्ड बेले की फीस
– 48.43 लाख रुपए मीडियाकर्मियों पर किए गए खर्च
– 25.8 लाख रुपये पुलिसकर्मियों
– 19 लाख रुपये सचिवालयकर्मियों
– 17.8 लाख रुपये वीआईपी सुरक्षाकर्मियों
जयललिता के इलाके के लिए लंदन के एक डॉक्टर रिचर्ड बेले की सेवाएं भी ली गई थीं, जिसका बिल करीब 92 लाख रुपए बताया गया है। यही नहीं सिंगापुर स्थित माउंट एलिजाबेथ हॉस्पिटल, जिसकी तरफ से जयललिता को फिजियोथेरेपी की सेवा दी गई, उसे करीब 1.29 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया। इसके अलावा मीडियाकर्मियों, पुलिसकर्मियों समेत सचिवालयकर्मियों और वीआईपी पर भी करोड़ों रुपए खर्च किए गए।

Home / Miscellenous India / जयललिता पर इलाज के दौरान खर्च को लेकर चौंकाने वाला खुलासा, अस्पताल का बिल देखकर हो जाएंगे दंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो