scriptजैश ए मोहम्मद और हिजबुल आतंकी संगठन ने ली पुलिसकर्मियों पर हमले की जिम्मेदारी | Jaish-e-Mohammad and hizbul took responsibility for attack police part | Patrika News
विविध भारत

जैश ए मोहम्मद और हिजबुल आतंकी संगठन ने ली पुलिसकर्मियों पर हमले की जिम्मेदारी

आतंकियों ने शहीद पुलिसकर्मियों के हथियार अपने साथ भी लेकर फरार हो गए।

Aug 29, 2018 / 08:51 pm

Prashant Jha

terror attack on police party

जैश ए मोहम्मद और हिजबुल आतंकी संगठन ने ली पुलिसकर्मियों पर हमले की जिम्मेदारी

श्रीनगर : पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद (जेईएम) ने हिजबुल मुजाहिदीन के साथ मिलकर जम्मू एवं कश्मीर के शोपियां में बुधवार को किए गए आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली है। इस हमले में चार पुलिसकर्मी शहीद हो गए। एक अज्ञात कॉलर ने खुद को जेईएम का एक प्रवक्ता बताते हुए श्रीनगर में समाचार एजेंसी जीएनएस को फोन कर इस हमले की जिम्मेदारी ली। उसने कहा कि हमले में चार पुलिसकर्मियों की मौत हुई । साथ ही उनके पास से हथियार लेकर फरार हो गए। घटना के बाद से इलाके को सील कर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है।

पुलिसकर्मियों के हथियार लेकर भागे आतंकी

हमलावर मारे गए तीन पुलिसकर्मियों के हथियार अपने साथ ले गए हैं। उसने कहा कि यह हमला जेईएम और हिजबुल मुजाहिदीन ने साथ मिलकर किया है। इस हमले में पुलिस उपाधीक्षक से संबद्ध चार पुलिसकर्मी शहीद हुए हैं। घटन शोपियां कस्बे से दो किमी दूर अरहामा गांव में हुई, जब यह वाहनों को मरम्मद के लिए ले जा रहे थे। शहीद पुलिसकर्मियों की पहचान सिपाही इश्फाक अहमद मीर, जावेद अहमद भट, मोहम्मद इकबाल मीर और एसपीओ आदिल मंजूर भट के रूप में हुई है।

दो आतंकवादी को सेना ने मार गिराया था

गौरतलब है कि सुबह ही अनंतनाग सेक्‍टर के मुनवर्ड में सुबह आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में भारतीय सेना ने दो आतंकवादी मार गिराए थे। इलाके में अभी भी सर्च ऑपरेशन जारी है। मुठभेड़ को देखते हुए जिले में मोबाइल और इंटरनेट सेवाओं को पूरी तरह से बंद कर दिया गया। सूत्रों के अनुसार आतंकवादी हिज़्बुल मुजाहिदीन के टॉप कमांडर हैं। फिलहाल, सर्च ऑपरेशन जारी है और सेना के उच्च अधिकारी भी मौके पर पहुंच कर जायजा लिए। वहीं, इस घटना के बाद से पूरे इलाके में तनाव का माहौल बन गया है। आतंकियों को पकड़ने के लिए सुरक्षाबलों ने घेराबंदी कर दी है।

Home / Miscellenous India / जैश ए मोहम्मद और हिजबुल आतंकी संगठन ने ली पुलिसकर्मियों पर हमले की जिम्मेदारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो