scriptजम्मू-कश्मीर: रमजान के बाद हो सकते हैं विधानसभा चुनाव, तारीखों का ऐलान होगा जल्द | jammu kashmir assembly election soon | Patrika News
विविध भारत

जम्मू-कश्मीर: रमजान के बाद हो सकते हैं विधानसभा चुनाव, तारीखों का ऐलान होगा जल्द

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव
तारीखों का ऐलान जल्द
रमजान के बाद हो सकते हैं विधानसभा चुनाव

नई दिल्लीMar 16, 2019 / 01:50 pm

Kaushlendra Pathak

jammu kashmir assembly election

जम्मू-कश्मीर: रमजान के बाद हो सकते हैं विधानसभा चुनाव, तारीखों का ऐलान होगा जल्द

नई दिल्ली। देश में लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। सात चरणों में वोटिंग प्रक्रिया पूरी होगी, वहीं 23 मई को परिणाम आएंगे। इसी बीच खबर यह आ रही है कि जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए जल्द ही तारीखों का ऐलान हो सकता है। चर्चा यह है कि रमजान के बाद प्रदेश में विधानसभा चुनाव कराया जा सकता है।
जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान जल्द

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस बात चुनाव आयोग ने राज्य प्रशासन और गृह मंत्रालय को जानकारी दे दी है। बताया जा रहा है कि रमजान के बाद और अमरनाथ यात्रा शुरू होने से पहले राज्य में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं। गौरतलब है कि रमजान 4 जून को खत्म हो रहा है और अमरनाथ की यात्रा पहली जुलाई से शुरू हो रही है। ऐसे में माना जा रहा है कि चुनाव 5 जून से 30 जून के बीच ही मुमकिन है। कहा यह भी जा रहा है कि 8 चरणों में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं।
गृह मंत्रालय और राज्य प्रशासन को दी गई जानकारी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चुनाव आयोग ने राज्य प्रशासन और गृह मंत्रालय को जो जानकारी दी है, उसके मुताबिक चुनाव छह से आठ चरणों में हो सकता है। लोकसभा चुनाव के लिए राज्य में 70 हजार से ज्यादा अर्द्धसैनिक बलों के जवान तैनात रहेंगे। इनके अलावा राज्य पुलिस भी है। गौरतलब है कि अगामी तीन जुलाई को राष्ट्रपति शासन के 6 महीने पूरे हो जाएंगे। पहले चर्चा यह थी कि लोकसभा चुनाव के साथ ही विधानसभा चुनाव कराए जाएंगे, लेकिन सुरक्षा के मद्देनजर चुनाव आयोग इस प्लान को स्थगित कर दिया था। अब देखना यह है कि जम्मू-कश्मीर विधानसभा के लिए कब तारीखों का ऐलान होता है।

Home / Miscellenous India / जम्मू-कश्मीर: रमजान के बाद हो सकते हैं विधानसभा चुनाव, तारीखों का ऐलान होगा जल्द

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो