scriptराज्यपाल सतपाल मलिक का ऐलान- स्थानीय लोगों को श्रीनगर-जम्मू हाईवे पर टोल टैक्स से छूट | jammu kashmir governor satyapal malik announces relief from toll tax for locals | Patrika News
विविध भारत

राज्यपाल सतपाल मलिक का ऐलान- स्थानीय लोगों को श्रीनगर-जम्मू हाईवे पर टोल टैक्स से छूट

राज्यपाल ने कहा श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर स्थानीय लोगों को नहीं देना होगा टैक्स
अनंतनाग जिले स्थित टोल प्लाजा पर सात मई से वसूला जा रहा है टैक्स
पीडीपी समेत कई राजनीतिक दलों ने किया था इसका विरोध

नई दिल्लीMay 09, 2019 / 06:33 pm

Shweta Singh

Satyapal malik

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग को लेकर बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने गुरुवार को कहा कि अब स्थानीय लोगों को हाईवे पर अनंतनाग जिले में स्थित टोल प्लाजा पर टोल टैक्स नहीं देना होगा। सत्यपाल मलिक श्रीनगर के पर्यटक रिसेप्शन सेंटर के पास एक ग्रिड लॉक सेपरेटर का उद्घाटन करने पहुंचे थे। इस समारोह के बाद उन्होंने मीडिया से बात करते हुए यह बात कही।

टोल टैक्स भुगतान से मिलेगी छूट

मलिक ने कहा कि अनंतनाग के संगम में स्थानीय लोगों को किसी भी प्रकार के टोल टैक्स भुगतान से छूट प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा कि टोल प्लाजा का निर्माण राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने किया है और राज्य सरकार ने स्थानीय लोगों को छूट दिए जाने के मामले को भारत सरकार के सामने उठाया है। बता दें कि, सात मई से संचालित टोल प्लाजा सुरक्षाबलों, एंबुलेंस, अग्निशमन सेवाएं, शवयात्रा वाली गाड़ियों और VVIP लोगों की गाड़ियों को छोड़कर बाकि सभी से टैक्स वसूल रहा है।

आम लोगों के लिए टैक्स बन गया था सिरदर्द

इस हाईवे का स्थानीय व्यापारी, विद्यार्थी, ट्रांसपोर्टर, डॉक्टर और इंजीनियर समेत आम नागरिक रोजाना कई बार इस्तेमाल करते हैं। लोगों का कहना है कि टोल टैक्स का भार उठा पाना उनके लिए असहनीय हो गया है। इससे पहले नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) सहित कई राजनीतिक दलों ने भी कहा था कि राजमार्ग का उपयोग स्थानीय लोगों द्वारा निजी और पेशेवर उद्देश्यों के लिए किया जाता है न कि एक वाणिज्यिक उद्यम के रूप में, इसलिए उन्हें टोल टैक्स का भुगतान करने से छूट मिलनी चाहिए।

Home / Miscellenous India / राज्यपाल सतपाल मलिक का ऐलान- स्थानीय लोगों को श्रीनगर-जम्मू हाईवे पर टोल टैक्स से छूट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो