scriptजम्मू-कश्मीर: पहली बार इस रिश्तेतार से मिली नजरबंद महबूबा मुफ्ती | Jammu Kashmir: Mehbooba Mufti Meets Own Brother | Patrika News
विविध भारत

जम्मू-कश्मीर: पहली बार इस रिश्तेतार से मिली नजरबंद महबूबा मुफ्ती

अपने भाई से मिली महबूबा मुफ्ती
दोनों के बीच 20 मिनट तक हुई बातचीत

नई दिल्लीOct 19, 2019 / 12:51 pm

Kaushlendra Pathak

mehbooba mufti
नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद से पीडीपी मुखिया महबूबा मुफ्ती नजरबंद हैं। उन्होंने सशर्त रिहाई से इनकार कर दिया है। इसी बीच महीनों बाद उनसे मिलने के लिए उनके भाई तस्सदुक मुफ्ती पहुंचे। दोनों के बीच करीब 20 मिनट तक बातचीत हुई।
जानकारी के मुताबिक, महबूबा मुफ्ती लगभग 74 दिनों बाद अपने भाई तस्सदुक मुफ्ती से मिली हैं। दोनों के बीच करीब 20 मिनट की मुलाकात हुई। चार अगस्त की मध्यरात्रि को ही राज्य प्रशासन ने महबूबा को एहतियातन हिरासत में ले लिया था। उन्हें चश्मा शाही स्थित एक सरकारी अतिथिगृह में हिरासत में रखा गया है। इस अतिथि गृह को उप जेल का दर्जा दिया गया है। पांच अगस्त के बाद महबूबा की अपने भाई तस्सदुक के साथ यह पहली मुलाकात है।
पेशे से सिनेमाटोग्राफर तस्सदुक गत वर्ष पीडीपी-भाजपा गठबंधन सरकार के भंग होने के बाद से ज्यादातर दिल्ली और मुंबई में ही रहते थे। वह कभी-कभार ही श्रीनगर आ रहे थे। अंतिम बार वह जुलाई माह के दूसरे पखवाड़े के दौरान एक समारोह में श्रीनगर में देखे गए थे। हालांकि, दोनों के बीच क्या बातचीत हुई इसकी जानकारी अभी नहीं मिल पाई है। लेकिन, चर्चा यह है कि महबूबा मुफ्ती को जल्द से जल्द रिहा कराने की तैयारी है।

Home / Miscellenous India / जम्मू-कश्मीर: पहली बार इस रिश्तेतार से मिली नजरबंद महबूबा मुफ्ती

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो