scriptआतंकियों को बचाने वाले पत्थरबाजों से बोली पुलिस- ‘बड़े भाई की तरह आपसे गुजारिश करता हूं, वापस चले जाइए’ | jammu kashmir Police appeals to stone pelters to leave Pulwama encounter site | Patrika News
विविध भारत

आतंकियों को बचाने वाले पत्थरबाजों से बोली पुलिस- ‘बड़े भाई की तरह आपसे गुजारिश करता हूं, वापस चले जाइए’

पुलवामा में आतंकियों को बचाने के लिए पत्थरबाज सुरक्षाबलों का रास्ता रोके खड़े थे। दूसरी ओर एनकाउंटर चल रहा था। इस दौरान किसी भी अनहोनी से बचने के लिए पुलिस स्थानीय पत्थरबाजों से घर लौटने की अपील कर रही थी।

नई दिल्लीFeb 18, 2019 / 06:45 pm

Chandra Prakash

stone pelters

आतंकियों को बचाने वाले पत्थरबाजों से बोली पुलिस-‘बड़े भाई की तरह आपसे गुजारिश करता हूं,वापस चले जाइए’

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सोमवार को सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकियों को ढेर कर सीआरपीएफ काफिले पर हुए हमले का पहला इंतकाम ले लिया है। इस एनकाउंटर में 14 फरवरी के हमले का मास्टरमाइंड गाजी रशीद भी मारा गया है। हालांकि आज एकबार फिर हमारे 4 शहीद हुए हैं। इस एनकाउंटर का एक वीडियो सामने आया है,जिसमें पत्थरबाजों से पुलवामा पुलिस वापस जाने की गुहार करती नजर आ रही है।

पुलवामा अटैक: 44 जवानों की शहादत पर CRPF ने ली अटल प्रतिज्ञा- ना भूलेंगे, ना बख्शेंगे

आप की जान हमारे लिए निहायती कीमती है: पुलवामा पुलिस

एक ओर जहां आतंकियों से मुठभेड़ जारी थी, वहीं दूसरी ओर सामने सैकड़ों पत्थरबाज हमले की नियत से सुरक्षाबलों के सामने खड़े थे। लेकिन हमारे सुरक्षाबल किसी भी नागरिक पर गोली चलाने से गुरेज करते हैं, इसलिए सुरक्षबल के जवान युवाओं से अपील कर रहे हैं। वह कहते नजर आ रहे हैं कि…’मैं पुलवामा पुलिस की तरफ से आप सभी से कहना चाहता हूं कि आप की जान हमारे लिए निहायती कीमती है। आप नौजवान हैं। आपकी जिंदगी है आगे, आप मेहरबानी करके वापस चले जाइए। आगे कार्रवाई जारी है। रास्ता अभी साफ नहीं है। आप अपनी जान की हिफाजत के लिए वापस चले जाइए। मैं आपका बड़ा भाई होने के नाते आपको खबरदार करता हूं। आप जज्बात से मत काम लीजिए, वापस चले जाइए, आपके घरवाले आपका इंतजार कर रहे हैं।

पुलवामा हमले में 40 जवान शहीद हो गए, दूसरी ओर महबूबा ने सर्जिकल स्ट्राइक को ही गलत बता दिया

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

आज पुलवामा एनकाउंटर में क्या हुआ

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने कहा बताया कि मुठभेड़ रविवार देर रात शुरू हुई थी। सुरक्षाबलों को पिंगलेना गांव में जैश के आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली।
बाद में राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), राज्य पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) गांव को घेर लिया।
घेराबंदी जैसे ही कड़ी हुई छिपे हुए आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। जिसके बाद जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की।
सोमवार की सुबह तक चले इस मुठभेड़ में मेजर के अलावा तीन जवान भी शहीद हुए हैं और एक नागरिक की भी मौत हुई है। इस दौरान जैश के दो आतंकी भी मारे गए। जिनमें से एक शीर्ष कमांडर था और मूल रुप से पाकिस्तान का रहने वाला था।

Home / Miscellenous India / आतंकियों को बचाने वाले पत्थरबाजों से बोली पुलिस- ‘बड़े भाई की तरह आपसे गुजारिश करता हूं, वापस चले जाइए’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो