scriptजम्मू-कश्मीर पुलिस का बड़ा खुलासा, कुलगाम में मारे गए तीन आतंकियों में दो पाकिस्तानी नागरिक | jammu kashmir police big reveal about two terrorist | Patrika News
विविध भारत

जम्मू-कश्मीर पुलिस का बड़ा खुलासा, कुलगाम में मारे गए तीन आतंकियों में दो पाकिस्तानी नागरिक

– जम्मू-कश्मीर पुलिस का बड़ा खुलासा
– कुलगाम मुठभेड़ में मारे गए दो आतंकी पाकिस्तानी नागरिक
– जैश ए मोहम्मद के शीर्ष कमांडर थे दोनों आतंकी

Feb 25, 2019 / 04:00 pm

Kaushlendra Pathak

jammu kashmir

जम्मू-कश्मीर पुलिस का बड़ा खुलासा, कुलगाम में मारे गए तीन आतंकियों में दो पाकिस्तानी नागरिक

नई दिल्ली। पुलवामा अटैक के बाद से देश में लगातार तनाव का माहौल बना हुआ है। जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना लगातार कार्रवाई कर रही है। इसी कड़ी में रविवार को कुलगाम में भारतीय सेना ने तीन आतंकियों को मार गिराया था। वहीं, सोमवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इस मामले में बड़ा खुलासा किया है। पुलिस का कहना है कि मारे गए तीन आतंकवादियों में दो पाकिस्तानी नागरिक था।
जम्मू-कश्मीर पुलिस का बड़ा खुलासा

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों में एक की पहचान कुलगाम के शिंगनपुरा निवासी रकीब अहमद शेख के रूप में हुई है। जबकि, दो आतंकी वलीद और नुमान की पहचान पाकिस्तानी नागिरक के रूप में हुई है। पुलिस का कहना है कि ये दोनों पाकिस्तानी नागरिक आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के शीर्ष कमांडर थे और आतंकवाद की कई घटनाओं के सिलसिले में वांछित थे। उन्होंने बताया कि पुलिस के रिकॉर्ड के अनुसार, तीनों आतंकवादी प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद से संबद्ध थे। वलीद और नुमान जैश ए मोहम्मद के शीर्ष कमांडर थे और कश्मीर घाटी के दक्षिणी हिस्से में सक्रिय थे।
मारे गए दो आतंकी पाकिस्तानी नागरिक

प्रवक्ता का यह भी कहना था कि पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार, इन आतंकवादियों ने इलाके में कई हमलों की साजिश रची थी और उन्हें अंजाम दिया था। लोगों पर ज्यादती, आतंकी हमलों, सुरक्षाबलों और सुरक्षा प्रतिष्ठानों पर हमले जैसे कई मामले उनके खिलाफ दर्ज थे और कानून प्रवर्तन एजेंसियों को उनकी तलाश थी। गौरतलब है कि इस आतंकी हमले में एक पुलिस उपाधीक्षक भी शहीद हो गए थे।

Home / Miscellenous India / जम्मू-कश्मीर पुलिस का बड़ा खुलासा, कुलगाम में मारे गए तीन आतंकियों में दो पाकिस्तानी नागरिक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो