जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को किया ढेर, मुठभेड़ जारी

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को किया ढेर, मुठभेड़ जारी

Anil Kumar | Publish: Oct, 13 2018 02:35:23 PM (IST) इंडिया की अन्‍य खबरें

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है।

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षबलों और आतंकियों के बीच शनिवार की सुबह से मुठभेड़ जारी है। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है। सुबह मारे गए आतंकी की पहचान शब्बीर अहमद डार को तौर पर हुई है जबकि दूसरे आतंकी की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है। बता दें कि पहले ऐसी खबरें आ रहीं थी कि सुरक्षाबलों ने हिज्बुल कमांडर जहूर ठोकर को ढेर कर दिया है, लेकिन जब आतंकी का शव बरामद किया गया तो उसकी पहचान शब्बीर अहमद डार के रूप में हुई। खबरों के मुताबिक, बाबागुंड गांव में सुबह सूरज निकले से पहले एनकाउंटर शुरू हुआ था। सुरक्षाबलों को इलाके में कुछ आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी, जिसके बाद सेना, एसओजी और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने इलाकों को घेर लिया। दोनों तरफ से फायरिंग हुई। एसएसपी पुलवामा चंदन खोली ने एक आतंकी के मारे जाने की पुष्टि पहले ही कर दी थी साथ ही कहा कि अभी दो और आतंकी इलाके में छिपे हो सकते हैं। बता दें कि ठोकर जम्मू कश्मीर के टॉप 10 आतंकियों में शुमार था।

श्रीनगर: आतंकी मन्नान वानी के लिए जनाजे की नमाज पढ़ना चाहते थे अलगाववादी, पुलिस ने बरसाई लाठियां

कौन है ये आतंकी जहूर अहमद

जहूर अहमद ठोकर सेना की हिट लिस्ट में शामिल था। पहले ये टेरिटोरियल आर्मी में था। 5 जुलाई 2017 में वह हथियारों के साथ फरार हो गया था। ईद से पहले राइफलमैन औरंगजेब की हत्या की पूरी साजिश जहूर अहमद ने ही रची थी। बता दें कि शहीद औरंगजेब की इसी साल जून में आतंकियों ने हत्या कर दी थी। 44 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) के जवान औरंगजेब जब ईद के मौके पर छुट्टी लेकर अपने घर आ रहे थे तो तभी पुलवामा में आतंकियों ने उन्हें अगवा कर लिया था। बाद में औरंगजेब का शव दक्षिण कश्मीर के गुस्सू इलाके से मिला था। रक्षामंत्री ने 20 जून को औरंगजेब के घर जाकर उनके परिवार को सांत्वना भी दी थी। मालूम हो कि शुक्रवार देर रात उत्तर कश्मीर के बारामुला जिले के सोपोर में आतंकियों ने पुलिसकर्मी जावेद अहमद लोन के घर पर अंधाधुंध गोलियां बरसाई। जिसमें उनकी जान चली गई। घटना शुक्रवार रात पौने ग्यारह बजे की है। पुलिस अधिकारियों ने खबर की पुष्टि करते हुए बताया है कि जावेन लोन छुट्टी पर था। उसके घर पर आतंकियों ने हमला कर दिया। जख्मी हालत में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। इलाके में सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned