Janta Curfew: दिल्ली पुलिस का दिखा नायाब अंदाज, फूल भेंटकर लोगों से की घरों में रहने की अपील

  • लोगों ने दिल्ली पुलिस से कहा— थैंक यू
  • देशभर में कारोबार लॉकडाउन मोड में
  • पीएम मोदी की अपील को मिला भारी जनसमर्थन

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस ( coronavirus ) को लेकर हाहाकार के बीच दिल्ली पुलिस ( Delhi Police )का नायाब चेहरा सामने आया है। दिल्ली पुलिस के जवानों ने जनता कर्फ्यू ( Janta Curfew ) के बीच बाराखंभा रोड से गुजरने वाले लोगों को फूल भेंट किया। साथ ही लोगों से घरों पर रहने की अपील की। दिल्ली पुलिस का यह अंदाज लोगों को अच्छा लगा। लोगों ने भी जवाब में कहा— थैंक यू दिल्ली पुलिस।

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Modi ) के अपील पर देशभर में आज कोरोना वायरस के खिलाफ जनता कर्फ्यू सुबह सात बजे से जारी है। रात नौ बजे तक जनता कर्फ्यू जारी रहेगा। पीएम मोदी के अपील को जनता का भरपूर समर्थन मिला है। हर राज्य व केंद्रशासित प्रदेश से सड़कें सूनी होने की खबर है। ट्रेनों का आवागमन लगभग ठप है। दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, नोएडा व अन्य शहरों में मेट्रो का संचालन भी ठप है। इतना ही नहीं दुकानें भी बंद हैं। कारोबार पूरी तरह से लाॅकडाउन मोड ( Lockdown Mode ) में हैं।

कोरोना वायरस: सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा— केंद्र ने अपनी क्षमाताओं

इसके बावजूद जनता कर्फ्यू के दौरान जहां कहीं भी लोग आते जाते नजर आए दिल्ली पुलिस ने उनका स्वागत फूल भेंटकर किया। साथ ही उनसे घरों में रहने की अपील की। ऐसा ही एक नजारा बाराखंभा रोड पर देखने को मिला। पुलिस का यह रवैया लोगों को काफी पसंद आया। उन्होंने पुलिस के इस व्यवहार की तारीफ की और कहा- थैंक यू दिल्ली पुलिस।

Janta Curfew: देशभर में दिखा असर, मेट्रो, ट्रेनों और सड़कों पर पसरा सन्नाटा, दुकानें बंद

बता दें कि आज कोरोना को मात देने के लिए देशभर में जनता कर्फ्यू लागू है। इसका मकसद लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करना है। ताकि कोरोना वायरस भारत में चीन, ईरान व इटली की तरह भारत में भी भयानक कहर न बरपा सके। अभी तक भारत में कोरोना वायरस की चपेट में आने से छह लोगों की मौतें हुई हैं। 348 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें 32 लोग विदेशी हैं। रविवार को बिहार से पहला मामला सामने आया। इस मामले में पीडि़त व्यक्ति की मौत हो गई।

coronavirus Coronavirus Outbreak
Show More
Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned