scriptजितेन्द्र सिंह का बयान, पीएम को ‘फादर ऑफ इंडिया’ कहे जाने पर जिसे गर्व नहीं, वह भारतीय नहीं | Jitendra Singh Attack on Congress For Trump Statement | Patrika News
विविध भारत

जितेन्द्र सिंह का बयान, पीएम को ‘फादर ऑफ इंडिया’ कहे जाने पर जिसे गर्व नहीं, वह भारतीय नहीं

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी को ‘फादर ऑफ इंडिया’ कहा
कांग्रेस ने ट्रंप के बयान का किया विरोध

नई दिल्लीSep 26, 2019 / 09:43 am

Kaushlendra Pathak

Jitendra singh
नई दिल्ली। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को ‘फादर ऑफ इंडिया’ कहा है। ट्रंप के इस बयान के बाद देश में सियासत गरमा गई है। केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह ने कहा कि जिन लोगों को पीएम मोदी को ‘फादर ऑफ इंडिया’ कहे जाने पर गर्व नहीं है वह भारतीय नहीं हैं।
मीडिया से बात जितेन्द्र सिंह ने कहा कि पीएम मोदी को ‘फादर ऑफ इंडिया’ की उपाधि मिलना देश के लिए गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि अगर किसी को इस पर गर्व नहीं होता है, तो हो सकता है कि वह खुद को भारतीय नहीं मानता हो।
उन्होंने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ कि अमेरिकी राष्ट्रपति ने किसी भी प्रधानमंत्री के लिए ऐसे शब्दों का प्रयोग किया है। अगर किसी व्यक्ति को इस पर गर्व महसूस नहीं होता है, तो शायद वह खुद को भारतीय नहीं मानता है।
पढ़ें- ED के शिकंजे में एनसीपी प्रमुख शरद पवार, सड़कों पर समर्थकों का प्रदर्शन

https://twitter.com/ANI/status/1176772638812672000?ref_src=twsrc%5Etfw
केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि मुझे लगता है कि सभी भारतीय को इस पर गर्व करना चाहिए। चाहे वह किसी भी राजनीतिक पार्टी से ही क्यों न जुड़ा हो। दरअसल, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे और कर्नाटक सरकार में मंत्री रह चुके प्रियांक खड़गे ने डोनाल्ड ट्रंप के बयान का विरोध किया है। उन्होंने तंज कसते हुए ट्वीट किया कि क्या अब अमेरिकी तय करेंगे कि राष्ट्रपिता कौन है?
उन्होंने आरोप लगाया कि इन फासीवादी लोगों ने हमारे लोगों को बौद्धिक रूप से तर्क देकर लूटा है। सोशल मीडिया के प्रोपेगेंडा ने मिलकर आने वाली पीढ़ियों और उनकी सोच को भी बिगाड़ दिया है। प्रियांक के बयान पर बीजेपी ने पलटावर किया है।

Home / Miscellenous India / जितेन्द्र सिंह का बयान, पीएम को ‘फादर ऑफ इंडिया’ कहे जाने पर जिसे गर्व नहीं, वह भारतीय नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो