scriptपत्रकार हत्याकांड: राम रहीम को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आज सुनाई जाएगी सजा | Journalist massacre: Ram Rahim to be heard tomorrow through vc | Patrika News
विविध भारत

पत्रकार हत्याकांड: राम रहीम को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आज सुनाई जाएगी सजा

25 अगस्त को साध्वी यौन शोषण मामले में डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद हालात बिगड़ गए थे।

नई दिल्लीJan 17, 2019 / 12:16 pm

Navyavesh Navrahi

ram rahim

पत्रकार हत्याकांड: राम रहीम को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कल सुनाई जाएगी सजा

पत्रकार रामचंद्र छत्रपति मामले में दोषी गुरमीत राम रहीम सिंह को वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से सज़ा सुनाई जाएगी। इस तरह से सजा सुनाने की अपील पंचकूला सीबीआई की विशेष अदालत ने हरियाणा सरकार से की थी, जिसे स्वीकार कर लिया गया।
राम रहीम के साथ अन्य दोषियों को भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अदालत में पेश किया जाएगा। राम रहीम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनारिया जेल से और अन्य दोषी किशनलाल, निर्मल सिंह और कुलदीप अम्बाला सेंट्रल जेल में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट का निर्णय जानेंगे।
रिपोर्ट्स के अनुसार- 17 जनवरी को सजा पर बहस होगी। इसके बाद सजा की घोषणा की जाएगी। साध्वी दुष्‍कर्म मामले में सजा सुनाने वाले जज जगदीप सिंह ही छत्रपति हत्‍याकांड मामले में सजा सुनाएंगे।
हरियाणा सरकार की तरफ से पंचकूला डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी पंकज गर्ग ने पंचकूला सीबीआई कोर्ट में याचिका दाखिल की थी, जिसमें उन्होंने 17 जनवरी को दोषी गुरमीत राम रहीम और अन्य दोषियों को वीसी के माध्यम से कोर्ट में पेश कर सजा सुनाने की अपील की थी। कोर्ट ने कल फैसला सुरक्षित रख लिया था।
11 जनवरी को पंचकूला में सीबीआई की विशेष अदालत ने 16 वर्ष पुराने पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की हत्या में डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सहित अन्य आरोपियों किशनलाल, निर्मल और कुलदीप को दोषी करार दिया था। 11 जनवरी को भी राम रहीम को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ही पेश किया गया था।
गौर हो, 25 अगस्त को साध्वी यौन शोषण मामले में डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद हालात बिगड़ गए थे। इसी कारण हरियाणा सरकार ने सीबीआई की स्पेशल कोर्ट में याचिका दाखिल करके पत्रकार रामचन्द्र छत्रपति मामले में पहले 11 जनवरी को और अब 17 जनवरी को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पेश करने की अपील की थी, जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया।

Home / Miscellenous India / पत्रकार हत्याकांड: राम रहीम को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आज सुनाई जाएगी सजा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो