न्यायमूर्ति रफीक ने मेघालय उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश के रूप में शपथ ली

  • न्यायमूर्ति रफीक बने मेघालय उच्च न्यायालय के चीफ जस्टिस
  • राज्यपाल तथागत रॉय ने दिलाई पद और गोपनीयत की शपथ

नई दिल्ली। न्यायमूर्ति मोहम्मद रफीक ने बुधवार को मेघालय हाईकोर्ट के नए मुख्य न्यायाधीश के रूप में शपथ ली। राज्यपाल तथागत रॉय ने राजभवन में रफीक को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस नियुक्ति से पहले, रफीक राजस्थान हाईकोर्ट के वरिष्ठ न्यायाधीश थे। उन्होंने अजय कुमार मित्तल की जगह ली, जो अब मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश हैं।

मुख्यमंत्री कोनराड संगमा और उनका मंत्रिपरिषद, मेघालय हाईकोर्ट के न्यायाधीश जस्टिस हमरसन सिंह थंगखीव, मुख्य सचिव पी.एस. थंगखीव और कई सरकारी अधिकारीगण शपथ ग्रह समारोह में उपस्थि थे। राजसथान के चुरू में जन्मे रफीक ने 1984 में अपनी लॉ प्रैक्टिस शुरू की थी। उन्होंने कानून की लगभग सभी शाखाओं में राजस्थान हाईकोर्ट में विशेष रूप से प्रैक्टिस की। उन्होंने 1999 से 2006 तक एक वकील के रूप में कार्य किया।

उन्हें भारतीय संविधान, सेवा, भूमि अधिग्रहण, कर और कंपनी कानून मामलों के विशेषज्ञ के रूप में जाना जाता है। 2008 में, उन्हें राजस्थान हाईकोर्ट में न्यायाधीश नियुक्त किया गया। रफीक ने दो बार राजस्थान हाईकोर्ट के कार्यकारी मुख्य न्यायाधीश के रूप में भी कार्य किया।

Kaushlendra Pathak
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned