कन्नूर एयरपोर्ट का उद्घाटन: भारत का पहला ऐसा पहला राज्य जहां चार अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे

कन्नूर एयरपोर्ट का उद्घाटन: भारत का पहला ऐसा पहला राज्य जहां चार अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे

यात्रियों को कन्नूर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा लिमिटेड (केआईएएल) ओर से एक-एक उपहार दिया गया।

कन्नूर। केरल राज्य को एक और हवाई अड्डा मिल गया है। केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन और केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु ने रविवार को कन्नूर अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे का उद्घाटन किया। मुख्य अतिथियों द्वारा सुबह 10 बजे हवाई अड्डे से पहली उड़ान रवाना की गई। एयर इंडिया के विमान ने 180 यात्रियों के साथ अबु धाबी के लिए उड़ान भरी। सभी यात्रियों को कन्नूर अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा लिमिटेड (केआईएएल) ओर से एक-एक उपहार दिया गया।
अबु धाबी के लिए उड़ान भरने से पहले एक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन हुआ जिसमें राजनेताओं समेत सैकड़ों लोगों ने भाग लिया। यहां से आज के लिए दो और उड़ाने निर्धारित हैं। यहां से संयुक्त अरब अमीरात, ओमान, कतर के अलावा हैदराबाद, बेंगलूरु और मुंबई के लिए भी घरेलू उड़ानें संचालित होंगी।

VIDEO: सबरीमला विवाद पर केरल विधानसभा में हंगामा, विपक्ष ने स्पीकर को दिखाए काले झंडे

केरल का चौथा एयरपोर्ट

यह राज्य का चौथा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा है। तिरुवनंतपुरम, कोच्चि और कोझिकोड में भी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे हैं। अब केरल भारत का ऐसा पहला राज्य बन गया है जहां पर चार इंटरनेशनल एयरपोर्ट हैं।

कन्नूर एयरपोर्ट की बात करें तो यह 2,000 में फैला हुआ है। इसे बनाने की लागत 1,800 करोड़ रुपए हैं। नया हवाई अड्डा एक समय में करीब 2,000 मुसाफिरों को संभाल सकता है। साथ ही सालाना 15 लाख यात्रियों को अपनी सेवाएं देगा। हवाई अड्डे की रनवे की लंबाई 3,050 मीटर है जिसे चार हजार मीटर किया जाएगा।

BJP कांग्रेस ने किया आयोजन का बहिष्कार
एयरपोर्ट के भव्य उद्धाटन को लेकर विवाद भी सामने आया। भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस ने आयोजन का बहिष्कार किया। सबरीमला मुद्दे को लेकर भाजपा ने समारोह से बॉयकॉट किया साथ ही कांग्रेस मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन से खुश नहीं हैं क्योंकि समारोह में सीएम ने पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ओमन चंडी ने न्योता नहीं भेजा। बता दें भाजपा अध्यक्ष अमित शाह एक महीने पहले एयरपोर्ट के उद्घाटन से पहले ही यहां पर उतरे थे। तब भी विवाद हुआ था।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned