कर्नाटकः खदान में विस्फोट से छह की मौत, पीएम मोदी ने जताया शोक

  • मंगलवार तड़के कर्नाटक में चिक्कबल्लापुर स्थित एक खदान में हुआ विस्फोट।
  • जिलेटिन स्टिक से हुए विस्फोट में छह लोग मारे गए, एक व्यक्ति घायल।
  • पीएम मोदी और सीएम बीएस येदियुरप्पा ने हादसे पर प्रकट किया शोक।

चिक्कबल्लापुर। कर्नाटक में चिक्कबल्लापुर और बेंगलुरू की सीमा पर स्थित एक गांव में मंगलवार तड़के विस्फोट हो गया। एक माइन में जिलेटिन स्टिक में धमाका होने से छह लोगों की मौत हो गई है। यहां के हिरेनागवली गांव स्थित एक पत्थर की खदान में हुए इस विस्फोट में कम से कम छह लोगों की मौत हो गई है और एक व्यक्ति घायल हो गया है। पुलिस ने इस बात की जानकारी दी। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्य के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने इस हादसे पर शोक व्यक्त किया है।

कर्नाटक पुलिस के मुताबिक खदान में हुए विस्फोट में मारे गए लोगों की पहचान इंजीनियर उमाकांत, सिक्योरिटी गार्ड महेश, बिलिंग क्लर्क मुरली, कंप्यूटर ऑपरेटर गंगाधर और एक अन्य की अभि के रूप में की गई है। मारे गए सभी लोग चिक्कबल्लापुर में श्री भ्रामरावासिनी स्टोन क्रेशर प्लांट में काम करते थे।

बता दें कि हिरेनागवली, चिक्कबल्लापुर जिले में चिक्कबल्लापुर तालुक का एक छोटा सा गांव है। यह बेंगलुरू से 86 किमी की दूरी पर स्थित है।

पुलिस महानिरीक्षक (सेंट्रल रेंज) एम चंद्रशेखर ने मीडिया से चर्चा कि जिस खदान में यह घटना हुई है, उसका निरीक्षण पिछले एक पखवाड़े में दो बार चिक्कबल्लापुर के पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में पुलिस टीम कर चुकी है।

उन्होंने कहा, "बीते 6 फरवरी को पुलिस ने एक तलाशी अभियान चलाया था और इस धमाके के होने के सिर्फ 24 घंटे पहले ही हमारी स्पेशल टीम ने तथ्यों की सत्यता जांचने के लिए इस तलाशी अभियान का संचालन किया था, लेकिन टीम के वहां से निकलते ही यह धमाका हुआ।"

वहीं, पीएम नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने पीड़ितों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की और कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया है। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा, "कर्नाटक चिक्कबल्लापुर में हुए हादसे से दुखी हूं। मृतकों के परिवारजनों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। घायलों के जल्दी ठीक होने की कामना करता हूं।"

जबकि मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने मामले पर शोक जताते हुए इसकी उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं।

pm modi
Show More
अमित कुमार बाजपेयी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned