scriptकश्मीरः गांदरबल में सुरक्षा बलों पर ग्रैनेड से हमला, 15 लोग घायल | Kashmir: Granade Attack on Security Forces in Ganderbal | Patrika News
विविध भारत

कश्मीरः गांदरबल में सुरक्षा बलों पर ग्रैनेड से हमला, 15 लोग घायल

ग्रैनेड से हुए इस हमले में 15 लोगों के घायल होने की खबर मिली है। हमले में घायलों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है।

नई दिल्लीJun 17, 2018 / 08:13 pm

प्रीतीश गुप्ता

Kashmir

कश्मीरः गांदरबल में सुरक्षा बलों पर ग्रैनेड से हमला, 15 लोग घायल

श्रीनगर। रमजान का महीना खत्म होने के पहले और बाद में आतंकियों की करतूतों का सिलसिला बदस्तूर जारी है। रविवार को आतंकियों ने फिर सुरक्षा बलों को निशाना बनाया। ग्रैनेड से हुए इस हमले में 15 लोगों के घायल होने की खबर मिली है। हमले में घायलों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। यह हमला गांदरबल इलाके में किया गया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक हमला सुरक्षाकर्मियों पर किया गया था, लेकिन स्थानीय लोग चपेट में आ गए। गौरतलब है कि आज ही केंद्र सरकार ने राज्य में लगा सीजफायर हटाया है।
रमजान के साथ सीजफायर खत्म, अब होगी कार्रवाई

रमजान के दौरान लगा सीजफायर खत्म होते ही सेना और सुरक्षाबलों के ऑपरेशन फिर से शुरू हो जाएंगे। बीते कुछ समय से आतंकियों के खिलाफ सैन्य कार्रवाई में खासी सफलता मिली है। इनमें कई आतंकी ढेर हो रहे हैं, हालांकि अभी भी घाटी में आतंकियों की तादाद कम नहीं है। रविवार को केंद्र सरकार ने सीजफायर हटाने का ऐलान करने के साथ ही आतंकियों के खात्मे के लिए पूरी छूट भी दे दी है। सरकार के इस फैसले पर पक्ष और विपक्ष में प्रतिक्रियाओं का सिलसिला भी जारी है।
रमजान में सीजफायर के नतीजे ऐसे रहे

रमजान में सीजफायर के दौरान दो दर्जन से ज्यादा आतंकी हमले हुए हैं। इनमें 50 आम नागरिक और 64 जवान घायल हुए हैं। इनके अलावा अंतिम दिनों में पत्रकार शुजात बुखारी, जवान औरगंजेब समेत दो सैनिकों की भी मौत हो गई। इन दिनों में 45 नए आतंकी भी भर्ती हुए हैं। प्राप्त जानकारी के मुताबिक रमजान के पवित्र महीने में सुरक्षा बलों ने ना तो कोई सर्च ऑपरेशन चलाया और ना ही किसी रिहायशी इलाके को खाली करवाया। हालांकि जंगल के इलाकों में तीन पलटवार जरूर हुए हैं जिनमें आठ आतंकी ढेर हुए। एक महीने में पत्थरबाजी की घटनाएं 90 फीसदी तक कम हुई हैं।

Home / Miscellenous India / कश्मीरः गांदरबल में सुरक्षा बलों पर ग्रैनेड से हमला, 15 लोग घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो