scriptकश्मीरः पुलवामा में आतंकियों ने फिर सुरक्षाबलों ने निशाना बनाया, बरसाईं गोलियां | Kashmir: Militants target Security forces in Pulwama, Firing | Patrika News
विविध भारत

कश्मीरः पुलवामा में आतंकियों ने फिर सुरक्षाबलों ने निशाना बनाया, बरसाईं गोलियां

कश्मीर घाटी के अधिकांश इलाकों में सुरक्षाबल लगातार सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं। अक्सर यहां सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ होती रहती है।

नई दिल्लीJul 01, 2018 / 04:15 pm

प्रीतीश गुप्ता

Terror Attack

shopian terror attack

श्रीनगर। कश्मीर घाटी के पुलवामा में रविवार को आतंकियों ने फिर सुरक्षाबलों को निशाना बनाया। बाइक पर सवार होकर आए इन आतंकियों ने पुलवामा के दलीपोरा इलाके में पुलवामा-सिरनू रोड पर वारदात को अंजाम दिया। हालांकि इस हमले में हुए नुकसान के संबंध में अभी जानकारी नहीं मिली है। गौरतलब है कि कश्मीर घाटी के अधिकांश इलाकों में लगातार सुरक्षाबल सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं। अक्सर यहां सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ होती रहती है। इसके चलते स्थानीय लोगों की रोजमर्रा की जिंदगी पर भी असर पड़ता है।

ऑपरेशन ऑलआउट के बावजूद जारी है घुसपैठ

शनिवार को भी घाटी में पुलिस और आतंकियों के बीच हुई एक मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर हुआ था। यह मुठभेड़ एक घर में पांच आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिलने के बाद सर्च ऑपरेशन के दौरान हुई थी। स्थानीय पुलिस के मुताबिक ढेर हुआ आतंकी लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा था, उसकी पहचान कुपवाड़ा के चोगुल इलाके के गुंड के रहने वाले सज्जाद अहमद शाह के रूप में हुई थी। इस मुठभेड़ में दो आतंकी फरार भी हुए थे। प्राप्त जानकारी के मुताबिक सज्जाद सुरक्षाबलों और नागरिकों पर हमला करने के कई मामलों में शामिल था। पिछले एक अरसे से सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन ऑलआउट में कई शीर्ष दहशतगर्दों को ढेर कर दिया है। हालांकि अभी भी इनकी घुसपैठ का सिलसिला बरकरार है।
कई संकटों से जूझ रहे घाटी के लोग

कश्मीर में अशांति की सबसे बड़ी कीमत वहां के स्थानीय निवासियों को चुकानी पड़ रही है। अलगाववादियों और पत्थरबाजों की हरकतों के चलते आतंकी अपने नापाक मंसूबों में कामयाब हो जाते हैं। इसका खामियाजा निर्दोष कश्मीरियों को भी भुगतना पड़ता है। हालांकि रमजान के दौरान भारत सरकार ने सुरक्षाबलों के सर्च ऑपरेशन पर रोक लगा रखी थी, जिसके चलते काफी सकारात्मक असर देखने को मिला था। हालांकि इस दौरान भी आतंकियों ने अपनी हरकतों को जारी रखा था, जिसके चलते रमजान खत्म होते ही केंद्र ने सीजफायर पर लगी रोक वापस ले ली।

Home / Miscellenous India / कश्मीरः पुलवामा में आतंकियों ने फिर सुरक्षाबलों ने निशाना बनाया, बरसाईं गोलियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो