scriptकश्मीर पुलिस की नई रणनीति, जवानों की परिजनों से मुलाकात के नए नियम तय | Kashmir Police plans new strategy to secure soldiers from militants | Patrika News
विविध भारत

कश्मीर पुलिस की नई रणनीति, जवानों की परिजनों से मुलाकात के नए नियम तय

राज्य पुलिस ने यह रणनीति जवानों की सुरक्षा के मद्देनजर बनाई है। गौरतलब है कि राज्य में पुलिस जवानों को घर से अगवा किए जाने के कई मामले सामने आ चुके हैं।

नई दिल्लीAug 25, 2018 / 04:39 pm

प्रीतीश गुप्ता

Kashmir Police

कश्मीर पुलिस की नई रणनीति, जवानों की परिजनों से मुलाकात के नए नियम तय

श्रीनगर। जम्मू एवं कश्मीर पुलिस ने शनिवार को कहा कि वे पुलिसकर्मियों के लिए किसी खास अवसर या किसी विशेष परिस्थिति में परिजनों से मुलाकात करने के संबंध में रणनीति तैयार कर रहे हैं। राज्य पुलिस ने यह रणनीति जवानों की सुरक्षा के मद्देनजर बनाई है। गौरतलब है कि राज्य में पुलिस जवानों को घर से अगवा किए जाने के कई मामले सामने आ चुके हैं।
अतिसंवेदनशील के रूप में चिन्हित ये तीन जिले

आतंकियों द्वारा पुलिसकर्मियों को लगातार निशाना बनाए जाने, खासकर दक्षिण कश्मीर में पुलिसकर्मियों को अगवा किए जाने और उनकी हत्या करने जैसी घटनाओं के मद्देनजर राज्य पुलिस ने तीन जिलों शोपियां, कुलगाम और पुलवामा को सुरक्षाकर्मियों के लिए ‘अतिसंवेदनशील’ क्षेत्र के रूप में सूचीबद्ध किया है।
वेनेजुएला में बदतर हुए हालात, मंदी के कारण सड़ा मांस खाने को मजबूर लोग

थानों को सूचना दिए बिना मिलने की मनाही

आतंकियों ने बुधवार को ईद के मौके पर एक अधिकारी सहित तीन पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी थी। एक वरिष्ठ पुलिसकर्मी ने यहां कहा, ‘पहले से मौजूद एक एडवाइजरी में पुलिसकर्मियों को ईद के मौके पर सुरक्षा के बिना या स्थानीय पुलिस थानों को जानकारी दिए बिना परिवारवालों से नहीं मिलने जाने के निर्देश दिए गए थे।’
मेक्सिको के राष्ट्रपति ने अपने पर्सनल जेटलाइनर को बेचने का फैसला लिया, कहा-अब नहीं होगी फिजूलखर्ची

सिर्फ दो घंटे की होगी मुलाकात

भविष्य में कॉन्स्टेबल समेत पुलिसकर्मियों को सुरक्षा प्रदान की जाएगी। अधिकारी ने कहा, ‘इस तरह की मुलाकातों के लिए बिना कोई खुलासा किए सिर्फ दो घंटे के लिए मुलाकात की इजाजत दी जाएगी।’ आतंकी संगठन देश की सुरक्षा में लगे जवानों का मनोबल तोड़ने के लिए उन पर हमला करते हैं, हालांकि लगातार सुरक्षा बलों में कश्मीरियों की संख्या बढ़ती देख दहशतगर्दों के भी हौसले पस्त हो रहे हैं।

Home / Miscellenous India / कश्मीर पुलिस की नई रणनीति, जवानों की परिजनों से मुलाकात के नए नियम तय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो