scriptकश्मीर: धारा 35ए को लेकर आज अलगाववादियों का बंद, सरकार ने अतिरिक्त सुरक्षाबलों तैनाती की | Kashmir: Separatists called Band in Valley against Section 35A hearing | Patrika News

कश्मीर: धारा 35ए को लेकर आज अलगाववादियों का बंद, सरकार ने अतिरिक्त सुरक्षाबलों तैनाती की

locationनई दिल्लीPublished: Feb 24, 2019 01:03:42 pm

Submitted by:

Mohit sharma

अनुच्छेद 35-ए पर सुनवाई से पहले अलगाववादी नेताओं ने घाटी में बंद का आहवान किया है
अलगाववादियों के संगठन जेआरएल ने रविवार को घाटी में किया बंद रखने का आह्वान ।
घाटी में अलगाववादी नेता नहीं चाहते कि जम्मू-कश्मीर से धारा 35-ए हटाई जाए।

news

कश्मीर: धारा 35ए को लेकर आज अलगाववादियों का बंद, सरकार ने की अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती

नई दिल्ली। पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव की स्थिति बनती नजर आ रही है। एक ओर जहां पाकिस्तान के सीमा से जुड़े इलाकों में हलचल दिखाई दे रही है, वहीं भारत सरकार ने कश्मीर में भारी संख्या में सुरक्षाबलों को तैनात किया है। हालांकि, गृह मंत्रालय अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती को लोकसभा चुनाव पूर्व तैयारियों को लेकर नियमित अभ्यास बता रहा है। वहीं, जानकारों की मानें तो घाटी में सुरक्षा बलों की तैनाती सोमवार को कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान की अनुच्छेद 35A पर सुप्रीम कोर्ट में होने वाली सुनवाई को लेकर की गई है।

कोच्चि के प्लांट में भड़की आग पर अभी तक काबू नहीं, शहर बना धुएं का गुबार

 

अलगाववादी नेताओं ने घाटी में बंद का आह्वान किया

उधर, 35-ए के पर सुनवाई से पहले अलगाववादी नेताओं ने घाटी में बंद का आह्वान किया है अलगाववादियों के संगठन ‘ज्वाइंट रेजिस्टेंस लीडरशिप’ (जेआरएल) ने रविवार को घाटी में बंद रखने का आह्वान किया है। आपको बता दें कि घाटी में अलगाववादी नेता नहीं चाहते कि जम्मू—कश्मीर से धारा 35-ए हटाई जाए। जेआरएल के अनुसार राज्य में मनमाने ढंग से की गई गिरफ्तारियों, छापेमारी, दमनकारी नीति और अनुच्छेद 35-ए से किसी तरह की छेड़छाड़ के विरोध में रविवार को हड़ताल की जाएगी।

पुलवामा पर बोले राहुल, कांग्रेस की सरकार बनी तो अर्धसैनिक बलों भी शहीद का दर्जा

150 से अधिक अलगाववादी नेताओं को हिरासत

घाटी में अलगाववादियों के बंद के आह्वान पर राज्य प्रशासन ने ईंधन समेत रोजमर्रा के अन्य जरूरत के सामान की सप्लाई का आदेश दिया है। यह बद के आह्वान का ही असर है कि एक दिन पहले शनिवार को घाटी में पेट्रोल पंपों पर वाहनों की लंबी कतारें नजर आई। वहीं, सरकार ने अलगाववादी नेताओं के खिलाफ अभियान चलाते हुए 150 से अधिक नेताओं को हिरासत में ले लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो