scriptजम्मू एवं कश्मीर: कुपवाड़ा में बारूदी सुरंगों में विस्फोट, जवान शहीद | KASHMIR: Two soldiers were injured in a landmine blast in Kupwara | Patrika News
विविध भारत

जम्मू एवं कश्मीर: कुपवाड़ा में बारूदी सुरंगों में विस्फोट, जवान शहीद

जम्मू एवं कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा के समीप शनिवार को बारूदी सुरंगों में विस्फोट की दो अलग-अलग घटनाओं में एक जवाब शहीद हो गया है, जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया है।

Aug 25, 2018 / 01:47 pm

Mohit sharma

news

जम्मू एवं कश्मीर: बारूदी सुरंगों में विस्फोट, 2 जवान घायल

श्रीनगर। जम्मू एवं कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा के समीप शनिवार को बारूदी सुरंगों में विस्फोट की दो अलग-अलग घटनाओं में एक जवान शहीद हो गया है, जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया है। रक्षा मंत्रालय के सूत्रों ने कहा कि ये घटनाएं केरन सेक्टर में सामान्य गश्त के दौरान हुई। एक अधिकारी ने कहा कि एक विस्फोट गोगलदरा इलाके में हुआ और दूसरा बलबीर चौकी के समीप हुआ। घायल जवानों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

अरविंद केजरीवाल का भाजपा पर निशाना, रामलीला मैदान का नाम बदने से वोट नहीं मिलेंगे

वन विभाग के कर्मचारी की हत्या

जम्मू एवं कश्मीर के बारामूला जिले में आतंकवादियों ने वन विभाग के कर्मचारी की हत्या कर दी। पुलिस ने शुक्रवार को अपने बयान में कहा कि गुरुवार शाम को आतंकवादी तंगमर्ग क्षेत्र के जानडपल गांव के निवासी तारिक अहमद मलिक (38) के घर में घुस गए और उन पर गोली चला दी। अहमद वन विभाग में काम करता था। बयान के अनुसार वह गोली लगने से बुरी तरह घायल हो गया था और इस वजह से उसकी मौत हो गई। पुलिस ने संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है। बयान के अनुसार शुरुआती जांच से पता चला है कि इस मामले में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के आतंकवादी यूसुफ डार ऊर्फ कंटरू का हाथ हो सकता है।

दिग्विजय सिंह की पीएम मोदी को नसीहत, मर्द बनो और सप्रंग की कामयाबी स्वीकार करो

आपको बता दें कि इससे पहले कश्मीर अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान एक आतंकी को मार गिराया था। यह मुठभेड़ अनंतनाग के कोकेरनाग में उस समय हुई जब सुरक्षाबलों को वहां कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने पुलिस की मदद से इलाके में सर्च आॅपरेशन शुरू कर दिया था। खुद को घिरता देख आतंकियों ने अचानक सुरक्षाबलों ने गोलीबारी शुरू कर दी। जिसके चलते भारतीय जवानों ने भी जवाबी फायरिंग की। जवाब में भारतीय जवानों ने भी गोलीबारी की।

 

Home / Miscellenous India / जम्मू एवं कश्मीर: कुपवाड़ा में बारूदी सुरंगों में विस्फोट, जवान शहीद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो