scriptकठुआ गैंगरेप: पीड़िता को इंसाफ के लिए देश भर में प्रदर्शन, बॉलीवुड में भी आक्रोश | Kathua gangrape: justice for the victim across the country, | Patrika News
विविध भारत

कठुआ गैंगरेप: पीड़िता को इंसाफ के लिए देश भर में प्रदर्शन, बॉलीवुड में भी आक्रोश

दिल्ली कमिशन फॉर वुमेन की अध्यक्ष स्वाती मालीवाल ने कहा कि पीड़िता को न्याय मिलने तक अनशन पर बैठेंगी।

नई दिल्लीApr 16, 2018 / 12:46 pm

Mohit Saxena

protest

protest

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में कठुआ की नाबालिग के साथ गैंगरेप और मर्डर के बाद पूरे देश में उसे इंसाफ दिलाने की मांग उठने लगी है। इस घटना को लेकर समाज के हर वर्ग से जल्द न्याय की मांग की जा रही है। उनका कहना है कि इस घटना में संलिप्त लोगों को तुरंत सजा सुनाई जाए। इसमें देरी करने से अपराधियों के हौसले बुलंद होंगे। 13 अप्रैल से राजघाट पर अनशन पर बैठीं दिल्ली कमिशन फॉर वुमेन की अध्यक्ष स्वाती मालीवाल की मांग है कि सभी दुष्कर्मियों को जल्द से जल्द फांसी की सजा सुनाई जाए। उन्होंने कहा फैसला आने तक वह अनशन पर बैठी रहेंगी। इस दौरान दिल्ली और मुंबई के साथ कई राज्यों में इंसाफ के लिए रैलियां और कैंडल मार्च भी निकाला गया। इन रैलियों कई हस्तियां शामिल हुईं।
बॉलीवुड ने जताया गुस्सा

इस मामले को लेकर अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने ट्विटर पर कहा कि ऐसे कितने बच्चों को अकल्पनीय अपराधों को भुगतना पड़ेगा। यह समय तेज कार्रवाई का है। रेप पीड़िता को जल्द इंसाफ मिलना चाहिए। वहीं कमल हासन का कहना है कि क्या हम अपनी बेटियों को सुरक्षित माहौल नहीं दे सकते हैं। मुझे पिता और एक नागरिक के रूप में काफी गुस्सा आ रहा है। मैं बच्ची को न्याय दिलाने के लिए लड़ूंगा।
मैं शर्मिदा हूं

मुंबई में एक रैली में शामिल अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना का कहना है कि वह इस घटना को एक मां की नजर से देखती हैं। यह घटना दहला देनी वाली है। एक महिला के रूप में मुझे क्रोध आ रहा है और एक भारतीय के रूप में मैं शर्मिंदा हूं। वहीं निर्देशक करन जौहर ने अपने ट्विटर संदेश में इसे अमानवीय! भयावह! बताया है। अभिनेता संजय दत्त ने लिखा है कि हम एक समाज के रूप में नाकाम रहे हैं। एक पिता होने के नाते मुझे इस घटना ने हिलाकर रख दिया है। वहीं अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने कहा कि हम जिस दुनिया में रहते हैं, उसमें क्या हो रहा है? अपराधियों को सख्त से सख्त सजा दी जानी चाहिए।
3 माह पहले किया था अगवा

कठुआ ज़िले की हीरानगर तहसील के रसवां गांव निवासी एक आठ साल की बच्ची 10 जनवरी 2018 को घोड़े चराने के लिए अपने घर से निकली थी और उसके बाद वो घर वापस नहीं लौट पाई। परिजनों ने इसकी शिकायत हीरानगर पुलिस से की, लेकिन पुलिसवालों ने बच्ची को खोजने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई। क़रीब एक सप्ताह बाद 17 जनवरी को जंगल में उस मासूम का शव मिलता है। मेडिकल रिपोर्ट में पता चला कि लड़की के साथ कई बार कई दिनों तक सामूहिक दुष्कर्म हुआ है और पत्थरों से मारकर उसकी हत्या की गई है। मासूम की लाश मिलने के बाद परिजनों ने इलाके में प्रदर्शन किया और कठुआ का आक्रोष धीरे-धीरे पूरे देश में फैल गया।

Home / Miscellenous India / कठुआ गैंगरेप: पीड़िता को इंसाफ के लिए देश भर में प्रदर्शन, बॉलीवुड में भी आक्रोश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो