scriptCOVID-19: जानें कितनी तेजी से फैलता है जानलेवा कोरोना वायरस? 20 मिनट में चार लोग में फैला संक्रमण | Kerala: Coronavirus reaches four people from one person in just 20 minutes | Patrika News
विविध भारत

COVID-19: जानें कितनी तेजी से फैलता है जानलेवा कोरोना वायरस? 20 मिनट में चार लोग में फैला संक्रमण

भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या ने 600 का आंकड़ा पार कर दिया
केरल में कोरोना का संक्रमण 20 मिनट के भीतर शख्स से चार लोगों में फैल गया

Mar 25, 2020 / 09:07 pm

Mohit sharma

g_1.png

,,

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस ( coronavirus in India ) का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। देश में कोरोना वायरस ( Coronavirus ) के मरीजों की संख्या ने 600 का आंकड़ा पार कर लिया है।

जबकि अब तक 10 लोग इस बीमारी से अपने जान गवां चुके हैं। वहीं, केरल (Kerala) के कासरगोड ( Kasargod ) से चौंकाने वाली खबर सामने आई है।

यहां कासरगोड के जिलाधिकारी डी सजीथ बाबू ने खुलासा किया है कि कोरोना का संक्रमण ( Coronavirus Infection ) केवल 20 मिनट के भीतर एक शख्स से चार लोगों में फैल गया।

बड़ी खबर: भारत में पति-पत्नी ने जीती कोरोना से जंग, हॉस्पिटल से डिस्चार्ज होने बाद बयां की पूरी कहानी

 

a1_3.png

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जिलाधिकारी बाबू ने जानकारी देते हुए बताया कि इनमें से एक मरीज 16 मार्च को ही दुबई (Dubai) से कारसगोड पहुंचा था।

मरीज ने जांच का सैंपल दिया, जिसके बाद उसको सेल्फ आइसोलेशन के लिए घर भेज दिया गया। घर पहुंचने के बाद वह लगभग 20 मिनट तक अपनी मां, पत्नी और बच्चे से मिला।

ये तीनों ही 20 मार्च को कोरोना पॉजिटिव पाए गए। यहीं नहीं युवक का दोस्त जो उसको एयरपोर्ट पर लेने पहुंचा था, वहीं भी संक्रमित पाया गया। फिलहाल सभी संक्रमित लोगों को फिलहाल आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।

बड़ी खबर: जानें मोदी सरकार को अचानक क्यों बंद करना पड़ा भारतीय सेना का मुख्यालय?

 

y_2.jpg

वहीं, तमिलनाडु में कोरोनावायरस से संक्रमण के पांच नए मामले सामने आए हैं, जिससे दक्षिणी राज्य में इस महामारी से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 23 हो गई है।

इन 23 लोगों में से, एक व्यक्ति को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। वहीं एक व्यक्ति की कोविड-19 से बुधवार को मौत हो गई।

तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री सी. विजयभास्कर ने कहा कि नए मामले चार इंडोनेशियाई लोगों और चेन्नई से उनके ट्रेवल गाइड के हैं, जो सलेम मेडिकल कॉलेज में पॉजिटिव पाए गए।

Home / Miscellenous India / COVID-19: जानें कितनी तेजी से फैलता है जानलेवा कोरोना वायरस? 20 मिनट में चार लोग में फैला संक्रमण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो